logo-image

भारत विदेशी सरजमीं पर भी लगातार बेहतर टीम बनता जा रहा है: टिम साउदी

भारत ने पहले दोनों मैचों में लक्ष्य को आसानी से हासिल किया और अब वह बुधवार को यहां होने वाले तीसरे मैच में पहली बार न्यूजीलैंड में श्रृंखला जीतने की कोशिश करेगा.

Updated on: 28 Jan 2020, 01:12 PM

हैमिल्टन:

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी का मानना है कि भारत विदेशी सरजमीं पर लगातार बेहतर टीम बनता जा रहा है और इसका सबूत वर्तमान टी20 श्रृंखला है जिसमें विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम 2-0 से आगे चल रही है. भारत ने पहले दोनों मैचों में लक्ष्य को आसानी से हासिल किया और अब वह बुधवार को यहां होने वाले तीसरे मैच में पहली बार न्यूजीलैंड में श्रृंखला जीतने की कोशिश करेगा.

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: टी-20 विश्व कप से पहले अपनी कमियों को सुधारने का मौका: टिम सेइफर्ट

साउदी ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘भारत बहुत अच्छा खेला. उनकी टीम बेहतरीन है और उसके पास विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं. पहला मैच हम थोड़े अंतर से हारे लेकिन दूसरा मैच हमने आसानी से गंवाया.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम जानते हैं कि भारत के खिलाफ खेलना हमेशा मुश्किल होता है और वे स्वदेश से बाहर भी लगातार बेहतर टीम बनती जा रही है.’’

ये भी पढ़ें- दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ने कहा, ''हम जानते हैं कि भारत केा हराने के लिये हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.’’ साउदी ने अपनी टीम के बल्लेबाजों को भी बेहतर खेल दिखाने के लिये प्रोत्साहित किया. उन्होंने कहा, ‘‘मैदान में बदलाव से हमें मदद मिल सकती है. हमें यह मैच जीतने की जरूरत है लेकिन हमें टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

ये भी पढ़ें- SA vs ENG: चौथे टेस्ट में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 191 रनों से हराया, 3-1 से जीती सीरीज

साउदी ने कहा, ‘‘अगर हम वैसा प्रदर्शन करते हैं जैसा यह टीम कर सकती है तो मुझे पूरा विश्वास है कि परिणाम हमारे अनुकूल होगा. खिलाड़ियों को पहले दो मैचों से सबक लेना होगा. पहले मैच में हमें अपने स्कोर का बचाव करना चाहिए था. अब हमें इस मैच पर ध्यान देने की जरूरत है और उम्मीद है कि हम श्रृंखला को जीवंत बनाये रखेंगे. ’’