logo-image

भारत ने पाकिस्तान को दिया लाखों डालर का झटका, अब ICC के दरवाजे पहुंचा PCB

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने भारत की ओर से द्विपक्षीय सीरीज खेलने से इनकार करने के कारण हुए वित्तीय नुकसान की भरपाई के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से बड़े टूर्नामेंटों की मेजबानी का अधिकार देने की मांग की है.

Updated on: 05 Apr 2020, 07:37 AM

Karachi:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने भारत की ओर से द्विपक्षीय सीरीज खेलने से इनकार करने के कारण हुए वित्तीय नुकसान की भरपाई के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से बड़े टूर्नामेंटों की मेजबानी का अधिकार देने की मांग की है. पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा कि पाकिस्तान 2023 में आईसीसी के किसी बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए तैयार है. वसीम खान ने कहा, मुझे नहीं लगता कि पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी अब इतना बड़ा मुद्दा है क्योंकि सुरक्षा स्थिति में सुधार हुआ है.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 का नया प्लान आया सामने, जुलाई अगस्त में संभावना

मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा, हमने पाकिस्तान में पाकिस्तान सुपर लीग का आयोजन करने के साथ टेस्ट मैचों के लिए श्रीलंका और बांग्लादेश जैसी टीमों की मेजबानी की. हमने कई और छोटे टूर्नामेंटों और सीरीज का आयोजन किया है जिससे पता चलता है कि हम आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी करने में सक्षम हैं. वसीम खान ने कहा कि पाकिस्तान को आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी इसलिए भी मिलनी चाहिए क्योंकि भारत पिछले काफी समय से पाकिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेल रहा है. इससे पाकिस्तान को काफी वित्तीय नुकसान उठाना पड़ा है.

यह भी पढ़ें : धोनी पसंदीदा कप्तान, CSK सबसे बेहतर टीम, रोहित शर्मा सबसे विस्फोटक सलामी बल्लेबाज, जानें किसने कही ये बात

निकट भविष्य में भारत- पाकिस्तान सीरीज की संभावना नहीं है. उन्होंने कहा, भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज की संभावना काफी कम है और हमें पहले ही लाखों डालर का नुकसान हो चुका है. उन्होंने कहा कि आईसीसी क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ टी20 विश्व कप, एशिया कप और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप पर वीडियो कॉफ्रेंस के जरिये चर्चा करेगा.