logo-image

भारत ने न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराया, जानिए कौन कौन चमका

फार्म में चल रहे पृथ्वी शॉ की शानदार पारी के दम पर भारत ए ने पहले अनधिकृत वनडे में न्यूजीलैंड ए को पांच विकेट से हरा दिया.

Updated on: 22 Jan 2020, 01:17 PM

Lincoln:

फार्म में चल रहे पृथ्वी शॉ की शानदार पारी के दम पर भारत ए ने पहले अनधिकृत वनडे में न्यूजीलैंड ए को पांच विकेट से हरा दिया. शिखर धवन के चोटिल होने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की वनडे टीम में चुने गए 20 साल के शॉ ने 35 गेंद में 48 रन बनाए. भारत की T20 टीम में चोटिल शिखर धवन की जगह आए विकेटकीपर संजू सैमसन ने 21 गेंद में 39 रन बनाए. वहीं सूर्यकुमार यादव ने 19 गेंद में 35 रन का योगदान दिया. जीत के लिए 231 रन का लक्ष्य भारत ने 20 से अधिक ओवर बाकी रहते हासिल कर लिया. भारत ए के लिए मोहम्मद सिराज सबसे उपयोगी गेंदबाज रहे, जिन्होंने 6.3 ओवर में 33 रन देकर तीन विकेट लिए. वहीं खलील अहमद और अक्षर पटेल को दो दो विकेट मिले.

भारत ए टीम ने न्यूजीलैंड ए को नौ गेंद बाकी रहते 230 रन पर आउट कर दिया. न्यूजीलैंड ए के लिए रचिन रविंद्र ने 58 गेंद में 49 और कप्तान टाम ब्रूस ने 55 गेंद में 47 रन बनाए. भारत ए की शुरूआत तेज रही जब पृथ्‍वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने अपने मनचाहे अंदाज में रन बनाए. भारत का पहला विकेट 79 रन के स्कोर पर गिरा जब जिम्मी नीशाम ने साव को पवेलियन भेजा. पृथ्‍वी शॉ ने अभ्यास मैच में 100 गेंद में 150 रन बनाए थे. इस मैच में उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके और तीन छक्के जड़े. कप्तान शुभमान गिल 30 रन बनाकर आउट हुए. संजू सैमसन ने अपनी पारी में दो छक्के और तीन चौके जड़े. मुंबई के सूर्यकुमार ने भी तीन चौके और दो छक्के लगाए. विजय शंकर ने 20 और कृणाल पंड्या ने 13 रन की पारी खेली. दूसरा और तीसरा मैच क्राइस्टचर्च में शुक्रवार और शनिवार को खेला जाएगा.