BREAKING NEWS
  • सावधान : हिटमैन रोहित शर्मा के निशाने पर आए आस्‍ट्रेलियाई स्‍टीव स्‍मिथ के रिकार्ड- Read More »
  • उत्‍तराखंड-अरुणाचल में राष्‍ट्रपति शासन को लेकर मोदी सरकार की हो चुकी है फजीहत- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »

भारत बांग्‍लादेश सीरीज पर संकट के बादल, खिलाड़ी गए हड़ताल पर, जानें क्‍या है पूरा मामला

News State Bureau  |   Updated On : October 21, 2019 05:30:24 PM

(Photo Credit : http://www.tigercricket.com.bd/2019/10/17/media-release-bangladesh-in-india-2019-bangladesh-squad-fo )

New Delhi:  

भारत और बांग्‍लादेश के बीच अगले महीने से होने वाली सीरीज पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. सीरीज से ठीक पहले एक बड़ी बात सामने आई है, बताया जा रहा है कि बांग्‍लादेश के कई बड़े खिलाड़ी हड़ताल पर जा रहे हैं. बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम के कप्‍तान और दुनिया के बड़े ऑलराउंडरों में शुमार होने वाले शाकिब उल हसन ने कहा है कि जब तक उनकी मांगों पर ध्‍यान नहीं दिया जाता, तब तक वे क्रिकेट नहीं खेलेंगे. दरअसल खिलाड़ी लगातार अपने देश में क्रिकेट की हालत में सुधार की मांग रहे हैं.
बांग्‍लादेश में इस वक्‍त सब कुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा है, पिछले दिनों बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कुछ ऐसे फैसले लिए हैं, जो बांग्‍लादेश के खिलाड़ियों को रास नहीं आ रहे है. भारत और बांग्‍लादेश के बीच अगले महीने से T-20 और टेस्‍ट मैचों की सीरीज होनी है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दरअसल बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड ने पिछले दिनों कुछ ऐसे फैसले लिए हैं, जो खिलाड़ियों को पसंद नहीं आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि बंग्‍लादेश के कुछ बड़े खिलाड़ियों ने ऐलान कर दिया है कि जब तक हालात में सुधार नहीं होगा, वे क्रिकेट नहीं खेलेंगे. इससे बांग्‍लादेश टीम का भारत दौरा खटाई में पड़ता हुआ दिख रहा है. 

पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला मैच तीन नवंबर को दिल्‍ली में होगा, पहले यह स्‍टेडियम फिरोजशाह कोटला स्‍टेडियम के नाम से जाना जाता था, लेकिन पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के निधन के बाद इस स्‍टेडियम का नाम अरुण जेटली स्‍टेडियम कर दिया गया था. हालांकि मैदान का नाम अभी भी वही रखा गया है. इसके बाद दूसरा मैच सात नंबर को होगा, जो राजकोट में खेला जाएगा, इसके बाद तीसरा और आखिरी मैच 10 नवंबर को होगा, जो कि नागपुर में खेला जाना तय हुआ है. इसके बाद दोनों देश टेस्‍ट सीरीज खेलेंगे जो कि विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का हिस्‍सा होंगे. 

इससे पहले तीन दिन पहले ही बांग्‍लादेश ने भारत दौरे के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया था. इसमें शाकिब अल हसन को कप्तान बनाया गया है. इसके साथ ही तमीम इकबाल, लिटन दास, सौम्य सरकार, मुशफिकुर रहीम, नईम शेख, महमूदुल्लाह रियाद, मुसद्दक हुसैन, अमीनुल इस्लाम, असीफ हुसैन, अराफत सनी, मोहम्मद सैफुद्दीन, अल अमीन हुसैन, मुस्ताफिजूर रहमान, शफीउल इस्लाम को भी टीम में जगह दी गई है.

'द डेली स्टार' की रिपोर्ट के मुताबिक शाकिब अल हसन, तमीम इकबाल और मुश्फीकुर रहीम सोमवार सुबह 11 बजे बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) मुख्यालय पर पहुंचे, जहां उन्होंने 11 सूत्रीय अपनी मांगें बोर्ड के सामने रखीं और हड़ताल का ऐलान किया. रिपोटर्स के मुताबिक खिलाड़ियों को बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) के सातवें सीजन में वेतन को लेकर समस्या आ रही है. खिलाड़ियों ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन के लिए पत्रकारों को बुलाया जहां उन्होंने यह फैसला लिया.

First Published: Oct 21, 2019 03:56:37 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो