BREAKING NEWS
  • Howdy Modi: पीएम मोदी Iron Man हैं, जानिए किसने कही ये बात- Read More »
  • ह्यूस्टन में बसे कश्मीरियों की जुबान से सुने कश्मीरी पंडितों के कत्लेआम की कहानी- Read More »
  • PM Modi in Houston: पीएम मोदी का ह्यूस्टन में कश्मीरी डेलिगेशन से मिलने पर पाकिस्तान को क्यों लगी मि- Read More »

शतक से चूके शुभमन गिल, साउथ-अफ्रीका पर भारत ने बढ़ाई की बढ़त

PTI  |   Updated On : September 10, 2019 09:17:27 PM
शतक से चूके शुभमन गिल, साउथ-अफ्रीका पर भारत ने बढ़ाई की बढ़त

शतक से चूके शुभमन गिल, साउथ-अफ्रीका पर भारत ने बढ़ाई की बढ़त

नई दिल्ली:  

कप्तान शुभमन गिल शतक से चूक गए लेकिन 90 रन की उनकी पारी से भारत A ने साउथ अफ्रीका (South Africa) A के खिलाफ पहले अनौपचारिक टेस्ट मैच के दूसरे दिन मंगलवार को पहली पारी में 303 रन बनाकर 139 रन की बढ़त हासिल की. इस चार दिवसीय मुकाबले में भारत ए के लिए जलज सक्सेना ने भी नाबाद 61 रन बनाए. दिन का खेल खत्म होने तक भारत A ने साउथ अफ्रीका (South Africa) A की दूसरी पारी में 125 रन पर पांच विकेट चटका दिए हैं. साउथ अफ्रीका (South Africa) A अब भी भारत A से 14 रन पीछे है. साउथ अफ्रीका (South Africa) A की पहली पारी 164 रन पर सिमटी थी. भारत A ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 129 रन से की जब गिल 66 और अंकित बावने छह रन पर खेल रहे थे.

बावने हालांकि कल के स्कोर में बिना कोई रन जोड़े दिन के दूसरे ओवर में मार्को जॉनसेन की गेंद पर बोल्ड हो गए. गिल को इसके बाद कोना भरत (33) का साथ मिला और दोनों ने चौथे विकेट के लिए 44 रन की साझेदारी की. डेन पीट ने गिल को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा. उन्होंने 153 गेंद की पारी में 13 चौके और एक छक्का लगाया.

और पढ़ें: रवि शास्त्री ने की विराट कोहली- रोहित शर्मा के बीच दरार की पुष्टि, जानें क्या कहा

भारतीय टीम 200 रन से पहले सात विकेट गंवाकर थोड़ी मुश्किल में थी लेकिन सक्सेना और शार्दुल ठाकुर (34) शतकीय साझेदारी कर टीम को 300 रन के करीब ले गए और बड़ी बढ़त सुनिश्चित की. हरफनमौला सक्सेना ने 96 गेंद की नाबाद पारी में 11 चौके लगाए. साउथ अफ्रीका (South Africa) A के लिए लुंगी गिडी और पीट ने 3-3 विकेट लिए, जबकि जॉनसेन और लुथो सिपामला को 2-2 सफलता मिली.

साउथ अफ्रीका (South Africa) A की दूसरी पारी में भी शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने 52 रन तक 4 विकेट गंवा दिए. जुबेर हमजा ने 44 और हेनरिक क्लासेन ने नाबाद 35 रन बनाकर स्थिति को संभाला. दिन का खेल खत्म होने पर क्लासेन के साथ क्रीज पर विआन मुलदेर (12) मौजूद थे.

और पढ़ें: अफगानिस्तान से मिली हार के बाद घबराए शाकिब-अल-हसन, ये बड़ी जिम्मेदारी उठाने से किया इंकार

बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम ने दूसरी पारी में 2, जबकि मोहम्मद सिराज, ठाकुर और कृष्णप्पा गौतम ने 1-1 विकेट हासिल किया.

First Published: Sep 10, 2019 09:17:27 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो