ईशान किशन का पारी से जीता भारत, साउथ अफ्रीका को 2-0 से हराया

News State Bureau  |   Updated On : August 31, 2019 09:13:23 PM
ईशान किशन का पारी से जीता भारत, साउथ अफ्रीका को 2-0 से हराया

ईशान किशन का पारी से जीता भारत, साउथ अफ्रीका को 2-0 से हराया (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

ईशान किशन (Ishan Kishan) (55) की तेज-तर्रार पारी के बाद क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) (23) के दम पर इंडिया-ए ने शनिवार को ग्रीनफील्ड अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम पर खेले गए दूसरे अनाधिकारिक वनडे मैच में साउथ अफ्रीका (South Africa)-ए को दो विकेट से हरा दिया. बारिश के कारण यह मैच 21 ओवर प्रति पारी कर दिया गया था. मेजबान टीम 21 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाने में सफल रही. इंडिया-ए ने इस लक्ष्य को 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर हासिल कर लिया. 163 रनों का पीछा करने उतरी इंडिया-ए हालांकि लगातार विकेट खोती रही लेकिन ईशान किशन (Ishan Kishan) ने एक छोर संभाले रखते हुए टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया और क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) ने ईशान किशन (Ishan Kishan) के अधूरे काम को अंजाम देते हुए इंडिया-ए को पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे कर दिया.

मेजबान टीम ने तीन के कुल स्कोर पर ही रितुराज गायकवाड़ का विकेट खो दिया था. वह एक रन बना पाए. शुभमन गिल (21) और अनमोलप्रीत सिंह (30) ने टीम के स्कोर बोर्ड को 52 के कुल स्कोर पर पहुंचा दिया. इसी स्कोर पर अनमोलप्रीत आउट हो गए और पांच रन बाद गिल भी पविलियन लौट लिए.

और पढ़ें: T20 Blast में इयोन मोर्गन ने खेली जबरदस्त पारी, 29 गेंदों में जड़े 83 रन, दिलाई रिकॉर्ड जीत

कप्तान मनीष पांडे (13) और ईशान किशन (Ishan Kishan) ने मिलकर 58 रनों की साझेदारी की. मार्को जेनसन ने कप्तान को आउट कर इंडिया-ए को दबाव में ला दिया. ईशान किशन (Ishan Kishan) भी 131 के कुल स्कोर पर आउट हो गए. 24 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्कों की मदद से अर्धशतकीय पारी खेलने वाले ईशान किशन (Ishan Kishan) को एनरिक नोर्टजे ने अपना शिकार बनाया.

इसके बाद क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) ने 15 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 24 रन बना टीम को जीत दिलाई. इससे पहले, खराब शुरुआत करने वाली साउथ अफ्रीका (South Africa)-ए को जॉर्ज लिंडे (नाबाद 52) ने सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा.

और पढ़ें: IND vs WI: खराब अंपायरिंग का शिकार हुए मयंक अग्रवाल, फिर उठा विवाद

15 रनों पर ही दो विकेट खो चुकी साउथ अफ्रीका (South Africa) को लिंडा से पहले कप्तान टेम्बा बावुमा (40), खाया जोंडो (24) और हेनरिक क्लासेन (31) ने संभाला. लिंडे ने अपनी नाबाद पारी में 25 गेंदों का सामना किया और पांच छक्कों के साथ एक चौका मारा. इंडिया-ए की तरफ से दीपक चहर, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिए.

First Published: Aug 31, 2019 09:13:23 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो