logo-image

IND vs WI: बेकार गई अक्षर पटेल की पारी, वेस्टइडीज से भारतीय टीम हारी

अक्षर पटेल की शानदार पारी भी शुक्रवार को भारत ए को वेस्ट इंडीज (West Indies) ए के खिलाफ पांच अनाधिकारिक एकदिवसीय मैचों की सीरीज के चौथे मैच में जीत नहीं दिला पाई.

Updated on: 20 Jul 2019, 01:46 PM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज (West indies) दौरे पर पहुंची भारतीय ए टीम को 5 मैचों की सीरीज के चौथे मैच में हार का सामना करना पड़ा है. इस रोमांचक मैच में भारतीय टीम को 5 रन से हार का सामना करना पड़ा. भारत ने शुरुआती तीन मैच जीतकर सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली है. इस दौरे पर भारत ए को पहली हार का सामना करना पड़ा. अक्षर पटेल की शानदार पारी भी शुक्रवार को भारत ए को वेस्ट इंडीज (West Indies) ए के खिलाफ पांच अनाधिकारिक एकदिवसीय मैचों की सीरीज के चौथे मैच में जीत नहीं दिला पाई. अक्षर पटेल ने 63 गेंदों पर 81 रनों की पारी खेली लेकिन भारत ए को 299 के लक्ष्य तक नहीं पहुंचा पाई. 

वेस्ट इंडीज (West Indies) ए के 9/298 के स्कोर के जबाव में भारत ए का टॉप ऑर्डर असफल रहा. टीम का स्कोर एक समय पर छह विकेट पर 160 रन था. इसके बाद अक्षर ने सातवें विकेट के लिए वॉशिंगटन सुंदर के साथ मिलकर 70 रनों की साझेदारी की. इस पार्टनरशिप ने भारत को मैच में बनाए रखा.

और पढ़ें: विश्व कप में इंग्लैंड की खिताबी जीत पर इयोन मोर्गन ने कही बड़ी बात, बताया क्यों नहीं आती नींद

अक्षर ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर भी भारतीय खेमे की उम्मीदों को कायम रखा. खलील अहमद और नवदीप सैनी के तीन गेंदों के अंतराल पर आउट होने के बाद मैच में वेस्ट इंडीज (West Indies) ने वापसी कर ली. इसके साथ ही मेजबान टीम ने अपनी पहली जीत दर्ज की.

भारतीय टीम को आखिरी ओवर में 9 रन चाहिए थे लेकिन वह तीन ही बना सकी. उसने अपने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 293 रन ही बनाए. अक्षर ने अपनी पारी में 8 चौके और एक छक्का लगाया. सुंदर और क्रुणाल पंड्या ने 45-45 रनों की पारी खेली. कप्तान मनीष पांडे ने 24 रन बनाए और कीमो पॉल ने 61 रन देकर दो विकेट लिए.

और पढ़ें: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश के खिलाफ टीम का किया ऐलान, कोच को हटाया

इससे पहले वेस्ट इंडीज (West Indies) ने रोस्टर चेज (84), डेवन थॉमस ने 70 और जोनाथन कार्टर ने 50 रनों की पारी खेली. इसके अलावा कप्तान सुनील एम्ब्रीस ने 46 रन बनाए. इन सबकी मदद से कैरेबियाई टीम 9 विकेट पर 298 के स्कोर तक पहुंचा था. खलील ने अच्छी प्रदर्शन किया और 67 रन देकर चार विकेट लिए. वहीं आवेश खान ने 62 रन देकर तीन विकेट लिए. सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच 21 जुलाई रविवार को खेला जाएगा.