IND vs WI: वेस्टइंडीज के कप्तान किरॉन पोलार्ड ने बताई हार की वजह, बड़े स्कोर के बावजूद हारा विंडीज

आईएएनएस  |   Updated On : December 07, 2019 04:30:00 AM
भारत बनाम वेस्टइंडीज

भारत बनाम वेस्टइंडीज (Photo Credit : https://twitter.com/ICC )

हैदराबाद:  

भारत के खिलाफ शुक्रवार को यहां राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में हारने के बाद विंडीज के कप्तान केरन पोलार्ड ने गेंदबाजों द्वारा खर्च किए गए अतिरिक्त रनों को जिम्मेदार ठहराया. विंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 207 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, लेकिन मेजबान टीम ने कप्तान विराट कोहली की नाबाद 94 रनों की पारी के दम पर छह विकेट से मैच अपने नाम कर लिया.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: टी20 में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने केएल राहुल, देखें पूरी लिस्ट

विंडीज के गेंदबाजों ने 23 अतिरिक्त रन खर्च किए जिनमें 14 वाइड शामिल रहीं. मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में पोलार्ड ने कहा, "बल्लेबाजों ने अच्छा काम किया. हम अतिरिक्त रनों के कारण हारे. तकरीबन ढाई ओवर हमने ज्यादा फेंके, हां यह बल्लेबाजों के मुफीद विकेट थी, लेकिन अगर हम अपनी रणनीति का पालन अच्छे से करते तो यह अलग कहानी हो सकती थी. यही दो एरिया रहे जिनके कारण हम हारे." पोलार्ड ने हालांकि कहा है कि इस मैच से टीम के लिए कुछ सकारात्मक सीखें भी रही हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: टीम इंडिया ने हासिल किया अपना सबसे बड़ा टी20 लक्ष्य, विराट ने खेली सर्वश्रेष्ठ पारी

उन्होंने कहा, "हम आमतौर पर नकारात्मक बातों पर ध्यान देते हैं, लेकिन आज के मैच से कुछ सकारात्मक बातें भी मिलती हैं. ब्रेंडन किंग और शिमरन हेटमायेर ने अच्छी इच्छशाक्ति दिखाई. फील्डरों ने अच्छा किया. हमें सुधार करना होगा. अगर हम कुछ और चीजें बेहतर कर सके तो हम जीत सकते हैं." भारत ने इस जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच रविवार को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा.

First Published: Dec 07, 2019 04:30:00 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो