logo-image

IND vs WI: वीवीएस लक्ष्मण ने विराट कोहली को दी सलाह, केएल राहुल के लिए कही ये बड़ी बात

लक्ष्मण ने भारत-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज को लेकर कहा कि ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि कप्तान विराट कोहली केएल राहुल को किस नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजते हैं.

Updated on: 28 Nov 2019, 04:29 PM

नई दिल्ली:

बांग्लादेश को धूल चटाने के बाद टीम इंडिया अब वेस्टइंडीज की खातिरदारी करने के लिए तैयार है. टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. वेस्टइंडीज का भारत दौरा 6 दिसंबर से शुरू हो रहा है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाली टी20 सीरीज से पहले दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने टीम इंडिया के बैटिंग लाइन-अप के लिए अपने विचार रखे हैं.

ये भी पढ़ें- AFG vs WI: वेस्टइंडीज की पहली पारी 277 पर ढेर, टेस्ट डेब्यू करने वाले आमिर हमजा ने चटकाए 5 विकेट

लक्ष्मण ने भारत-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज को लेकर कहा कि ये काफी दिलचस्प होगा कि कप्तान विराट कोहली केएल राहुल को किस नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजते हैं. बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में विराट कोहली ने हिस्सा नहीं लिया था, वे आराम करने के लिए छुट्टियों पर थे.

ये भी पढ़ें- AUS vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ रन नहीं बनाने पर स्टीव स्मिथ को मिली सजा, 3 किमी. पैदल चलकर पहुंचे होटल

लक्ष्मण ने गेम प्लान कार्यक्रम में कहा, "सबसे बड़ा सवाल यह है कि कोहली वापस आ चुके हैं और राहुल नंबर तीन पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं तो अब राहुल कहां बल्लेबाजी करेंगे. मेरा मानना है कि राहुल को रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरूआत करनी चाहिए." बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में 52 रनों की पारी खेलने के बाद राहुल ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के छह मैचों में दो अर्धशतक लगाए हैं. लक्ष्मण ने साथ ही कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले श्रेयस अय्यर के प्रदर्शन से वह काफी खुश हैं.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली के बेड़े में शामिल हैं 'रफाल' जैसे ये खतरनाक हथियार, ऑस्ट्रेलिया हो या इंग्लैंड.. सहम जाते हैं बल्लेबाज

उन्होंने कहा, "अय्यर ने अब तक जिस तरह से बल्लेबाजी कि है, उससे मैं काफी प्रभावित हुआ हूं. नागपुर में अंतिम मैच में जब भारत ने टॉप तीन बल्लेबाजों को खो दिया तब अय्यर ने परिस्थितियों को अच्छे से संभाला. राहुल के आउट होने के बाद ऋषभ पंत बल्लेबाजी के लिए आए तो वह स्ट्राइक नहीं रोटेट कर पा रहे थे. इसके बाद अय्यर ने अपना गियर बदला और इसलिए वह नंबर पर सही हैं."

(आईएएनएस इनपुट्स के साथ)