IND vs WI: वनडे सीरीज के लिए टीम घोषित, भुवनेश्वर की जगह शार्दुल ठाकुर को मिली जगह

IANS  |   Updated On : December 14, 2019 10:44:52 AM
शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर (Photo Credit : फाइल फोटो )

ख़ास बातें

  •  चोटिल होने के कारण तेज गेंदबाज भुवनेश्वर विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं
  •  वेस्ट इंडीज के खिलाफ मुंबई टी-20 में उन्हें कमर दर्द की शिकायत हुई थी
  •  चोटिल भुवी की जगह शार्दुल वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किए गए हैं

मुंबई :  

टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने के बाद उन्हें वेस्ट इंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज से बाहर होना पड़ा है. उनके स्थान पर मुंबई के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को टीम में जगह मिली है. BCCI ने शनिवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. BCCI ने वनडे के लिए टीम की घोषणा कर दी है.

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा है, 'भुवनेश्वर कुमार को वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज के आखिरी टी-20 इंटरनैशनल मैच, जो मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया, के दौरान कमर में दाईं ओर दर्द की शिकायत थी. बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने जांच में पाया कि खिलाड़ी के हर्निया के लक्षण फिर से उभर आए हैं. चोटिल भुवी की जगह शार्दुल वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किए गए हैं.'

यह भी पढ़ेंः टीम इंडिया में जल्द होगी जसप्रीत बुमराह की वापसी, विराट और रोहित के सामने होगी परीक्षा

शार्दुल बांग्लादेश के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज की टीम में थे और गुरुवार तक उन्होंने बड़ौदा के खिलाफ रणजी मैच में मुंबई का प्रतिनिधित्व किया था. भुवनेश्वर की चोट के बारे में हालांकि पूरी जानकारी नहीं मिल पायी है लेकिन समझा जा रहा कि उनकी मांसपेशियों में खिंचाव है.

भुवनेश्वर चोट से वापसी करने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफी टी20 सीरीज में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे थे. उन्होंने पहले दो मैचों में बिना कोई विकेट लिए 36-36 रन लुटाए जबकि तीसरे टी20 में चार ओवर में 41 रन देकर दो विकेट लिए. वन डे सीरीज का पहला मैच 15 दिसंबर को चेन्नई में खेला जाएगा.

3 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम
विराट कोहली (C), रोहित शर्मा (VC), मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (WK), शिवम दुबे, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर

First Published: Dec 14, 2019 10:42:19 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो