IND VS WI : भारत से सीरीज से पहले वेस्‍टइंडीज ने इन्‍हें बनाया अपना कोच

एजेंसी  |   Updated On : December 04, 2019 02:23:32 PM
मोंटी देसाई Monty Desai

मोंटी देसाई Monty Desai (Photo Credit : आईएएनएस )

हैदराबाद:  

India vs West Indies T20 Series : वेस्टइंडीज ने मोंटी देसाई (Monty Desai) को पुरुष क्रिकेट टीम का नया बल्लेबाजी कोच नियुक्त किए जाने की घोषणा की है. देसाई का कार्यकाल दो साल का होगा और वह भारत (India vs West Indies) के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की टी-20 सीरीज से पहले बतौर बल्लेबाजी कोच टीम के साथ जुड़ेंगे. मोंटी देसाई इससे पहले आईसीसी क्रिकेट लीग डिवीजन-2 में कनाडा के और 2018 में विश्व कप क्वालीफिकेशन में अफगानिस्तान के कोच रह चुके हैं. इसके अलावा वह टी-20 विश्व कप क्वालीफिकेशन में संयुक्त अरब अमीरात टीम के साथ भी बल्लेबाजी कोच के रूप में काम कर चुके हैं. वेस्टइंडीज टीम मैनेजमेंट ने इसके अलावा रॉडी इस्टवीक को गेंदबाजी कोच के रूप में और रेयॉन ग्रिफीथ को फील्डिंग कोच के रूप में अपनी टीम के साथ जोड़ा है.

यह भी पढ़ें ः बड़ी खबर : भारतीय कप्‍तान विराट कोहली फिर से टेस्‍ट के नंबर एक बल्‍लेबाज बने

वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही सीमित ओवरों की सीरीज से पहले बुधवार को मोंटी देसाई को बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया. देसाई को दो साल का अनुबंध दिया गया है और वह शुक्रवार को यहां होने वाले पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से पूर्व टीम से जुड़ेंगे. देसाई ने 12 साल के करियर के दौरान अफगानिस्तान, नेपाल, कनाडा, भारत की क्षेत्रीय टीमों और आईपीएल टीमों राजस्थान रायल्स और गुजरात लायंस के साथ कोच की भूमिका निभाई है. इससे पहले वह यूएई की टीम के बल्लेबाजी कोच थे. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने बयान में कहा, हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में शुक्रवार छह दिसंबर को भारत के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के पहले मैच से पूर्व देसाई वेस्टइंडीज टीम के साथ जुड़ेंगे. भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के बाद वेस्टइंडीज की टीम तीन मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला भी खेलेगी.

यह भी पढ़ें ः इयान बिशप बोले, भारत के मौजूदा तेज गेंदबाजी आक्रमण की नींव कपिल देव ने रखी

वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमंस ने कहा, मैंने इससे पहले भी मोंटी के साथ काम किया है और वह शानदार कोच हैं. उसने साबित किया है कि उसमें क्षमता है कि खिलाड़ियों की प्रतिभा में सुधार कर सके और वे मैचों में बेहतर प्रदर्शन कर सकें.  देसाई ने कहा, मैं मुख्य कोच फिल सिमंस और क्रिकेट निदेशक जिमी एडम्स और अपने कप्तानों के साथ काम करने को बेताब हूं जिससे कि हमारी टीम की सफलता में प्रत्येक संभव योगदान दे सकूं. 

First Published: Dec 04, 2019 02:23:13 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो