IND vs WI: मुंबई के कोने-कोने में गिरे टीम इंडिया के चौके-छक्के, 67 रन से हराकर जीती सीरीज

Sunil Chaurasia  |   Updated On : December 12, 2019 12:37:00 AM
टीम इंडिया

टीम इंडिया (Photo Credit : twitter.com/ICC )

नई दिल्ली:  

मुंबई के वांखेड़े स्टेडियम में खेले गए 3 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 67 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारत ने 2-1 से सीरीज भी अपने नाम कर ली. भारत की इस जीत में पूरी टीम का योगदान रहा. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 240 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया था, जिसका पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 173 रन ही बना सकी.

ये भी पढ़ें- PAK vs SL: श्रीलंका ने पहले दिन 5 विकेट के नुकसान पर बनाए 202 रन, पाक गेंदबाजों का दिखा दबदबा

वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया द्वारा दिए गए पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने की पूरी कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हो सके. वेस्टइंडीज के लिए कप्तान किरॉन पोलार्ड ने सबसे ज्यादा 39 गेंदों में 68 रनों की पारी खेली. पोलार्ड की पारी में 6 छक्के और 5 चौके शामिल थे, उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने आउट किया. शिमरॉन हेटमायर ने भी वेस्टइंडीज को जीत तक पहुंचाने का पूरा प्रयास किया. उन्होंने 24 बॉल पर 5 छक्के और 1 चौके की मदद से 41 रन बनाए.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन बाहर, इन खिलाड़ियों की हुई Entry

हेटमायर चाइनामैन कुलदीप यादव की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौटे. वेस्टइंडीज के लिए इन दो बल्लेबाजों के अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया. लेंडन सिमंस 7, ब्रैंडन किंग 5, निकोलस पूरन 0, जेसन होल्डर 8, हेडन वॉल्श 11 और खारी पिएरे 6 रन बनाकर आउट हुए. जबकि केसरिक विलियम्स 13 और शेल्डन कॉटरेल 4 रन बनाकर नाबाद रहे. टीम इंडिया के लिए दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट चटकाए. लेकिन शिवम दुबे और वॉशिंगटन सुंदर को कोई विकेट नहीं मिला.

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार ने रचा इतिहास, राज्यसभा से भी नागरिकता संशोधन बिल पास पक्ष में 125, विपक्ष में 105 वोटLIVE UPDATES

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत काफी शानदार रही. टीम इंडिया की सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 135 रनों की साझेदारी की. हिटमैन रोहित शर्मा ने मुंबई के वांखेड़े स्टेडियम में सिर्फ 23 गेंदों में अपने टी20 करियर का 19वां अर्धशतक जड़ दिया. इसके साथ ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 400 छक्कों का आंकड़ा भी पार कर दिया. रोहित के जोड़ीदार केएल राहुल ने भी यहां अपना अर्धशतक पूरा किया, ये उनका 8वां टी20 अर्धशतक था.

ये भी पढ़ें- राज्यसभा से भी नागरिकता संशोधन बिल पास, PM मोदी ने बताया ऐतिहासिक दिन

टीम इंडिया को रोहित शर्मा के रूप में पहला झटका लगा, वे 34 गेंदों में 71 रनों की तूफानी पारी खेलकर आउट हुए. रोहित की पारी में 5 छक्के और 6 चौके शामिल थे, उन्हें केसरिक विलियम्स ने आउट किया. रोहित शर्मा का विकेट गिरने के बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए ऋषभ पंत ने सभी को निराश किया और बिना खाता खोले ही आउट हो गए. ऋषभ पंत को विंडीज के कप्तान किरॉन पोलार्ड ने पवेलियन का रास्ता दिखाया.

ये भी पढ़ें- राज्यसभा से CAB पास, सोनिया गांधी ने बताया काला दिन, विपक्ष के नेताओं ने कही ये बात

ऋषभ के आउट होने के बाद चौथे नंबर पर बैटिंग के लिए आए कप्तान विराट कोहली का आज अनोखा अंदाज देखने को मिला. विराट ने क्रीज पर आते ही चौके-छक्कों की बरसात शुरू कर दी. विराट ने मुंबई टी20 में महज 21 गेंदों पर ही अपना 24वां टी20 अर्धशतक जड़ दिया. विराट कोहली ने सिर्फ 29 गेंदों में 70 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और नॉटआउट रहे. विराट ने अपनी पारी में 7 छक्के और 4 चौके लगाए.

ये भी पढ़ें- विपक्ष का दावा नागरिकता संशोधन बिल कोर्ट में नहीं टिक पाएगा, कहा - ये संविधान के विरुद्ध

केएल राहुल 91 रनों की धूंआधार पारी खेलकर आउट हुए. 4 छक्के और 9 चौके लगाने वाले राहुल को शेल्डन कॉटरेल ने चलता किया. राहुल का विकेट गिरने के बाद 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए श्रेयस अय्यर बिना खाता खोले ही नाबाद वापस गए. वेस्टइंडीज के लिए कप्तान किरॉन पोलार्ड, शेल्डन कॉटरेल और केसरिक विलियम्स को 1-1 विकेट मिला.

First Published: Dec 11, 2019 11:13:18 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो