logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

INDvsWI: शार्दुल ठाकुर की जगह उमेश यादव वनडे टीम में शामिल, BCCI ने किया ऐलान

बीसीसीआई ने बयान में कहा, 'अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए चोटिल शार्दुल ठाकुर के स्थान पर उमेश यादव को टीम में शामिल किया है.'

Updated on: 16 Oct 2018, 08:36 PM

नई दिल्ली:

वेस्ट इंडीज के खिलाफ शुक्रवार को डेब्यू टेस्ट में केवल 10 गेंद डालने के बाद मैदान छोड़कर जाने वाले शार्दुल ठाकुर एकदिवसीय मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं. वहीं दूसरे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले उमेश यादव को उनकी अच्छी गेंदबाजी का फल मिला है और उन्हें वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी.

बीसीसीआई ने बयान में कहा, 'अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए चोटिल शार्दुल ठाकुर के स्थान पर उमेश यादव को टीम में शामिल किया है.'

बयान के मुताबिक, 'ठाकुर को चोट लगी है जिसके कारण वह पूरी वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं.'

और पढ़ें: जानें क्यों क्रिकेट में जीरो पर आउट होने पर कहा जाता है 'डक', पहली बार कहां हुआ था इस्तेमाल 

ठाकुर को विराट कोहली ने हैदराबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पदार्पण का मौका दिया था लेकिन 1.4 ओवर में ही वह चोटिल होकर बाहर चले गए थे और टेस्ट मैच खत्म होने तक भी वापस नहीं आए थे.

शार्दुल को दाहिने पैर में चोट लगी थी. मैदान से बाहर जाने के बाद उनका स्कैन किया गया था.

बता दें कि शार्दुल ठाकुर की गैरमौजूदगी में भारत के पास तेज गेंदबाजी में अकेले उमेश यादव थे, जिन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 10 विकेट झटक डाले. उनके इस प्रदर्शन के बाद कप्तान विराट ने बयान दिया था कि वह उमेश के इस प्रदर्शन से खुश हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के दावेदर हैं.

और पढ़ें: IndvsPak: भारत-पाकिस्तान रिश्तों पर PCB अध्यक्ष का बयान, कहा- क्रिकेट से ही सुधरेंगे रिश्ते 

अब भारतीय किकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि उमेश शार्दुल की जगह वनडे टीम में शामिल किए गए हैं.