logo-image

Ind vs WI 3rd T20: बीसीसीआई ने तीसरे T20 से बुमराह, उमेश और कुलदीप को दिया आराम

बीसीसीआई ने शुक्रवार को तीसरे मैच के लिए टीम की घोषणा करते हुए बताया कि तीसरे मुकाबले के लिए सीरीज में शानदार परफॉर्म कर चुके इन तीनों बोलरों को आराम देने का फैसला किया गया है.

Updated on: 09 Nov 2018, 12:29 PM

नई दिल्ली:

भारत दौरे पर आई वेस्टइंडीज की टीम के बीच तीसरा और अंतिम टी-20 मुकाबला 11 नवंबर यानी रविवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा. मैच से 2 दिन पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर टीम की घोषणा कर दी है. इस विज्ञप्ति के अनुसार वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे टी-20 मैच के लिए उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव को आराम दिया गया है.

बीसीसीआई ने शुक्रवार को तीसरे मैच के लिए टीम की घोषणा करते हुए बताया कि तीसरे मुकाबले के लिए सीरीज में शानदार परफॉर्म कर चुके इन तीनों बोलरों को आराम देने का फैसला किया गया है. यह फैसला ऑस्ट्रेलिया दौरे को देखते हुए लिया गया है.

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, 'आस्ट्रेलिया दौरे के लिए उमेश, जसप्रीत और कुलदीप शारीरिक रूप से बेहतर स्थिति में हों. इसलिए, इन तीनों खिलाड़ियों को इस मैच के लिए आराम दिया गया है.'

और पढ़ें: दिग्गज अंपायर साइमन टॉफेल ने बताया आखिर क्यों नियमों के खिलाफ है शिव सिंह की 360° डिलीवरी 

बोर्ड ने कहा, 'ऐसे में अखिल भारतीय चयन समिति ने तीसरे टी-20 मैच के लिए भारतीय टीम में सिद्धार्थ कौल को शामिल किया है.'

सिद्धार्थ कौल इससे पहले आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे पर टी20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा थे, यहां उन्हें 2 मैच खेलने का मौका मिला था. सिद्धार्थ ने अब तक खेले 2 टी20 इंटरनैशनल मैच में 3 विकेट अपने नाम किए हैं. 

गौरतलब है कि मौजूदा टी-20 सीरीज में भारतीय टीम ने 2-0 की अजेय बढ़त बना रखी है. ऐसे में चयनकर्ता कुछ और युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं.

और पढ़ें: Happy Birthday Prithvi Shaw: जानें कितना खास रहा है पृथ्वी के लिए यह साल, बना दिए कई रिकॉर्ड 

भारतीय टी-20 टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, क्रुणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, शाहबाज नदीम और सिद्धार्थ कौल.