BREAKING NEWS
  • हर दिन 1237 हादसे, हर घंटे 17 मौत, इस मौसम में सबसे ज्‍यादा Accidents- Read More »
  • देखिये खोजखबर न्यूज नेशन पर दीपक चौरसिया के साथ
  • JNU छात्रसंघ चुनाव में लेफ्ट ने लहराया परचम, आइशी घोष बनीं प्रिसिंडेट- Read More »

IND vs WI : सौरव गांगुली को कैसी लगी कप्‍तान विराट कोहली की शतकीय पारी, जानिए यहां

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : August 12, 2019 01:41:15 PM

नई दिल्‍ली :  

भारत ने विराट कोहली (120) और श्रेयस अय्यर (71) के बाद भुवनेश्वर कुमार ( 4 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर दूसरे एक दिवसीय मैच में वेस्टइंडीज को 59 रनों से हार दिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विंडीज के सामने 280 रनों का लक्ष्य रखा, लेकिन विंडीज की पारी के दौरान 12.5 ओवर में आई बारिश के कारण मेजबान टीम को 46 ओवरों में 270 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला. विंडीज 42 ओवरों में 210 रनों पर ही ढेर हो गई. 

इस मैच में भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने कई रिकार्ड अपने नाम किए. कोहली ने एक दिवसीय क्रिकेट की अपनी 229वीं पारी में 42वां शतक लगाया, जबकि सचिन तेंदुलकर ने ये कमाल अपने एक दिवसीय करियर की 406वीं पारी में किया था. कोहली ने सचिन को सबसे तेज 42वां शतक लगाने के मामले में पीछे छोड़ दिया है. इसके साथ ही कोहली ने वनडे करियर का 55वां अर्धशतक पूरा किया. इस दौरान उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा चौके लगाने के रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया. विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पारी का चौथा चौका लगाते ही 200 चौके पूरे कर लिए और ऐसा करने वाले वह दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

यह भी पढ़ें ः OMG : तब एक घंटे तक स्‍ट्राइक नहीं बदल पाए थे सचिन तेंदुलकर

इस मैच में 78 रन बनाते ही कप्‍तान विराट कोहली ने भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को पीछे छोड़ दिया. विराट अब एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में गांगुली से आगे निकल गए हैं. गांगुली ने 300 पारियों में जहां 11,363 रन बनाए थे. वहीं विराट ने अपनी 229वीं पारी में ही 11,406 रन बना लिए. सचिन तेंदुलकर अभी भी विराट कोहली से आगे हैं.

यह भी पढ़ें ः TEAM INDIA में नंबर 4 के लिए ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर में घमासान

विराट की इस पारी पर भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने विराट कोहली के लिए ट्वीट किया है. सौरव गांगुली ने विराट कोहली और बीसीसीआई को टैग करते हुए लिखा, विराट कोहली की तरफ से एक और मास्टर क्लास पारी. क्या बेहतरीन खिलाड़ी है ये. गांगुली के ट्वीट को लोग पसंद कर रहे हैं साथ ही कमेंट और रीट्वीट कर रहे हैं.

First Published: Aug 12, 2019 01:41:15 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो