logo-image

IND vs WI, Dream 11: वेस्टइंडीज के गेंदबाजों पर लग रहा है बड़ा दांव, बल्लेबाजों में विराट टॉपम-टॉप

Dream 11 ने अपनी टीम में जहां एक ओर भारतीय बल्लेबाजों को तवज्जो दी है तो वहीं गेंदबाजों और ऑलराउंडरों के लिए वेस्टइंडीज के खेमा काफी मजबूत है.

Updated on: 08 Dec 2019, 04:13 PM

नई दिल्ली:

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच आज शाम 7 बजे से हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा. जहां एक ओर भारतीय टीम मौजूदा प्रदर्शन के लिहाज से वेस्टइंडीज की तुलना में काफी मजबूत दिख रही है. वहीं आंकड़ों की मानें तो वेस्टइंडीज का पलड़ा भारत पर भारी दिख रहा है.

ये भी पढ़ें- हैदराबाद एनकाउंटर: कमिश्नर का बयान, आरोपी आरिफ और चिंताकुटा ने हथियार छीन की थी फायरिंग

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच पहला T20 मैच साल 2009 में खेला गया था. इन दस सालों में दोनों टीमों ने अलग-अलग जगह पर कुल 14 T20 मैच खेले हैं, जिसमें से आठ मैचों में टीम इंडिया को जीत मिली है. जबकि पांच मैचों में वेस्‍टइंडीज ने भारत को हराने में कामयाबी हासिल की है. इसके अलावा वेस्टइंडीज मौजूदा टी20 विश्व चैंपियन भी है.

ये भी पढ़ें- आदि मानव भी करते थे कंडोम का इस्तेमाल? रबर से पहले इन चीजों से बनाया जाता था निरोध

हैदराबाद में खेले जाने वाले आज के मैच के लिए ड्रीम 11 (Dream 11) ने भी टीम तैयार कर दी है. Dream 11 ने अपनी टीम में जहां एक ओर भारतीय बल्लेबाजों को तवज्जो दी है तो वहीं गेंदबाजों और ऑलराउंडरों के लिए वेस्टइंडीज के खेमा काफी मजबूत है. यदि आप भी भारत और वेस्टइंडीज मुकाबले के लिए अपनी टीम बना रहे हैं तो Dream 11 से मदद ले सकते हैं, जिससे आप बड़ी इनामी राशि जीत सकते हैं. यदि आपको आज के मैच के लिए ड्रीम 11 में अपनी टीम बनानी है तो आपके पास शाम 7 बजे तक का समय है.

ये भी पढ़ें- अर्जुन पुरस्कार विजेता के घर तीसरी बार हुई चोरी, 7 महीनों में 2 कार और 1 स्मार्टफोन उड़ा ले गए चोर

Dream 11
विकेटकीपर
निकोलस पूरन- 09

बल्लेबाज
विराट कोहली- 10.5
रोहित शर्मा- 10.5
इविन लुइस- 9.5
शिमरॉन हेटमायर- 9.0
श्रेयस अय्यर- 9.0

ऑल राउंडर
किरॉन पोलार्ड- 9.0
जेसन होल्डर- 8.5

गेंदबाज
केसरिक विलियम्स- 9.0
शेल्डन कॉटरेल- 9.0
मोहम्मद शमी- 9.0