BREAKING NEWS
  • JNU Student Protest: छात्रों ने संसद भवन तक शुरू किया विरोध मार्च, धारा-144 लागू, भारी पुलिसबल तैनात- Read More »
  • बीकानेर में भीषण सड़क हादसा, 10 की मौत 25 घायल- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »

IND vs WI : कप्‍तान विराट कोहली ने इस खिलाड़ी को बताया जीत का हीरो

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : August 12, 2019 12:41:49 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच हुए मैच का हीरो आप भले कप्‍तान विराट कोहली (VIRAT KOHLI)को मानते हों, लेकिन खुद विराट कोहली से अगर पूछा जाए तो वे इस जीत का श्रेय किसी और को दे रहे हैं. इस बारे में मैच के अगले दिन विराट कोहली ने ट्वीट कर उस खिलाड़ी की अपने साथ फोटो भी शेयर की है. 

यह भी पढ़ें ः शतक बनाने के लिए कितने बेचैन थे कप्‍तान विराट कोहली, भुवनेश्‍वर ने किया खुलासा

भारत ने विराट कोहली (120) और श्रेयस अय्यर (71) के बाद भुवनेश्वर कुमार ( 4 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर दूसरे एक दिवसीय मैच में वेस्टइंडीज को 59 रनों से हार दिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विंडीज के सामने 280 रनों का लक्ष्य रखा, लेकिन विंडीज की पारी के दौरान 12.5 ओवर में आई बारिश के कारण मेजबान टीम को 46 ओवरों में 270 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला. विंडीज 42 ओवरों में 210 रनों पर ही ढेर हो गई. 

यह भी पढ़ें ः OMG : तब एक घंटे तक स्‍ट्राइक नहीं बदल पाए थे सचिन तेंदुलकर

मैच के अगले दिन सोमवार को कप्‍तान विराट कोहली ने तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार के साथ अपनी फोटो शेयर की है. इसमें विराट ने लिखा है कि टॉप विन और टॉप गेंदबाजी इस शख्स की. आपको बता दें कि इस मैच में भुवनेश्‍वर कुमार ने सबसे शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए आठ ओवर में 31 रन देकर चार विकेट चटकाए. भुवनेश्‍वर कुमार ने रिकार्ड वीर क्रिस गेल, निकोलस पूरन, रोस्टन चेज और कीमर रोच के विकेट लिए. 

यह भी पढ़ें ः TEAM INDIA में नंबर 4 के लिए ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर में घमासान

मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 279 रन बनाए. भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और शिखर धवन (2) पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर चलते बने. इसके बाद कोहली ने रोहित शर्मा (18) के साथ दूसरे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी कर भारत को संकट से बाहर निकाला. रोहित के आउट होने के बाद ऋषभ पंत (20) भी टीम के कुल 101 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हो गए. यहां से कोहली और अय्यर ने चौथे विकेट के लिए 125 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम को 200 के पार पहुंचाया. कोहली टीम के 226 के स्कोर पर चौथे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. उन्होंने 125 गेंदों की शतकीय पारी में 14 चौके और एक छक्का लगाया. कोहली का वेस्टइंडीज के खिलाफ यह आठवां शतक है. इसके अलावा बतौर कप्तान उनका यह 20वां शतक है.

First Published: Aug 12, 2019 12:20:22 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो