BREAKING NEWS
  • बिहारः छोटे कपड़ों में अश्लील डांस! प्रशासन ने रोका कार्यक्रम तो मचा बवाल- Read More »
  • सावधान : हिटमैन रोहित शर्मा के निशाने पर आए आस्‍ट्रेलियाई स्‍टीव स्‍मिथ के रिकार्ड- Read More »
  • उत्‍तराखंड-अरुणाचल में राष्‍ट्रपति शासन को लेकर मोदी सरकार की हो चुकी है फजीहत- Read More »

IND vs WI: रोहित शर्मा ने तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड, नाम की यह बड़ी उपलब्धि

News State Bureau  |   Updated On : August 05, 2019 06:05:07 AM
रोहित शर्मा ने तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड, नाम की यह बड़ी उपलब्धि

रोहित शर्मा ने तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड, नाम की यह बड़ी उपलब्धि (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में जारी दूसरे टी-20 मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. भारतीय टीम तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 से आगे है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टी20 करियर का 17वां अर्धशतक पूरा किया और इस दौरान एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 प्रारूप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया और इस लिस्ट में टॉप पर पहुंच गए हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए 51 गेंदो में 67 रनों की पारी खेली और इस दौरान 6 चौके और 3 छक्के लगाए.

और पढ़ें: आतंकी हमले के डर से बंद हुआ जम्मू-कश्मीर में क्रिकेट कोचिंग कैम्प, घर लौटे इरफान पठान समेत 100 क्रिकेटर्स

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 96 टी 20 मैचों में 107 छक्के जड़ दिए हैं जबकि क्रिस गेल (Chris Gayle) ने इस प्रारूप में 105 छक्के लगाए हैं. क्रिस गेल (Chris Gayle) ने हालांकि 58 मैचों में 105 छक्के लगाए हैं.

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल 103 छक्कों के साथ काबिज हैं जिन्होंने 76 मैचों में यह कारनामा किया है. वहीं कॉलिन मुनरो 92 छक्कों के साथ इस लिस्ट में चौथे नंबर पर काबिज हैं, वहीं न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकलम 91 छक्कों के साथ इस लिस्ट में 5वें स्थान पर काबिज हैं.

और पढ़ें: IND vs WI: नवदीप सैनी के प्रदर्शन पर जानें क्या बोले भुवनेश्वर कुमार

क्रिस गेल (Chris Gayle) भारत के साथ होने वाली इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं क्योंकि टी-20 मैचों के लिए उन्हें आराम दिया गया है. वह भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलेंगे. यह उनकी आखिरी वनडे सीरीज होगी.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम टी-20 मैचों में सबसे अधिक रन का रिकार्ड है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 32.73 के औसत से कुल 2422 रन बनाए हैं. इसमें 4 शतक और 17 अर्धशतक शामिल हैं.

First Published: Aug 04, 2019 09:43:05 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो