IND vs SL: आज पुणे में श्रीलंका का सफाया करने उतरेगी टीम इंडिया, शाम 7 बजे शुरू होगा मैच

IANS  |   Updated On : January 10, 2020 10:56:15 AM
भारत बनाम श्रीलंका

भारत बनाम श्रीलंका (Photo Credit : https://twitter.com/OfficialSLC )

पुणे:  

यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में आज भारत तीन मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी मैच में श्रीलंका के खिलाफ उतरेगी. भारत इस समय सीरीज में 1-0 से आगे है और इस मैच को जीत वह सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. वहीं श्रीलंका बराबरी की कोशिश करेगी. पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था जबकि दूसरे मैच में भारत ने जीत हासिल की थी. भारत के लिए दूसरे मैच में जहां सब कुछ अच्छा रहा था वहीं श्रीलंका को हर विभाग में दिक्कतें आई थीं.

ये भी पढ़ें- ISL 6: आज अपने घरेलू मैदान पर चेन्नइयन एफसी से भिड़ेगी हैदराबाद एफसी

भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया था जिसमें अहम भूमिका नवदीप सैनी और शार्दूल ठाकुर ने निभाई थी. दोनों ने मिलकर पांच विकेट लिए थे. इंदौर में उम्मीद थी कि वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह अपना जलवा दिखाएंगे. वह हालांकि मिला-जुला प्रदर्शन ही कर सके थे. वहीं बल्लेबाजी में लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, कोहली ने अहम योगदान दिया था और अच्छी बल्लेबाजी की थी. हां शिखर धवन की बल्लेबाजी ने पिछले मैच में निराश किया था.

ये भी पढ़ें- ISL 6: जमशेदपुर एफसी को 2-0 से हराकर अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंचा बेंगलुरू एफसी

दूसरे मैच में धवन एक बार फिर फॉर्म में वापसी की कोशिश करेंगे. वहीं, श्रीलंका की बात की जाए तो उसका प्रदर्शन किस तरह का निराशाजनक था इस बात का पता उसके नए कोच मिकी आर्थर के बयान से पता चल जाता है जो उन्होंने दूसरे मैच के बाद दिया था. कोच अपने बल्लेबाजों से खासे नाराज दिखे थे. उन्होंने कहा था कि बल्लेबाजों का स्ट्राइक रोटेट न करना नुकसानदायक रहा.

ये भी पढ़ें- जसप्रीत बुमराह टी-20 में भारत के सबसे सफल गेंदबाज बनने के करीब

वहीं, गेंदबाजी में श्रीलंका को एक और झटका लगा है. दूसरे मैच से पहले चोटिल हुए तेज गेंदबाज इसुरु उदाना तीसरे मैच में भी नहीं खेलेंगे. मलिंगा अपने मुख्य गेंदबाज के न रहते हुए टीम की जिम्मेदारी सफलता से संभालते हैं इस पर संदेह है क्योंकि पहले मैच में टीम की गेंदबाजी भी अच्छी नहीं रही था.

टीमें (सम्भावित):
भारत: विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), लोकेश राहुल, नवदीप सैनी, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दूल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर.

श्रीलंका: लसिथ मलिंगा (कप्तान), धनंजय डी सिल्वा, वानिंडु हसारंगा, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), ओशाडा फर्नाडो, अविश्का फर्नाडो, दानुष्का गुणाथिलका, लाहिरु कुमारा, एंजेलो मैथ्यूज, कुशल मेंडिस, कुशल परेरा, भानुका राजापक्षा, कासुन राजिथा, लक्षण संदकाना, दासुन शनका.

First Published: Jan 10, 2020 10:56:15 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो