logo-image

IND vs SA : दौरा बीच में छोड़कर दक्षिण अफ्रीका पहुंची टीम अब अकेले में रहेगी

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट और बाकी खेलों को रोक दिया गया है. दुनिया की सबसे बड़ी लीग आईपीएल 2020 भी फिलहाल 15 अप्रैल तक के लिए रोक दिया गया है. इससे पहले भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली तीन वन डे मैचों की सीरीज रद हो गई थी.

Updated on: 19 Mar 2020, 11:52 AM

New Delhi:

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट और बाकी खेलों को रोक दिया गया है. दुनिया की सबसे बड़ी लीग आईपीएल 2020 (IPL 2020) भी फिलहाल 15 अप्रैल तक के लिए रोक दिया गया है. इससे पहले भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच होने वाली तीन वन डे मैचों की सीरीज भी रद हो गई थी. इसका पहला मैच तो होना था, लेकिन जहां मैच होना था, यानी धर्मशाला में उस दिन जमकर बारिश हुई और मैच रद कर दिया गया था. यह मैच होली के तुरंत बाद 12 मार्च को होना था. उसके बाद दूसरा और तीसरा मैच 15 और 18 मार्च को लखनऊ और कोलकाता में खेला जाना था, टीमें वहां पहुंचतीं, इससे पहले ही बाकी बचे हुए दोनों मैच रद कर दिए गए और दक्षिण अफ्रीकी टीम को वापस अपने देश भेज दिया गया. 

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी को मिला अब इस क्रिकेटर का साथ, जानिए क्‍या बोले

इस बीच खबर यह भी है कि कोविड 19 महामारी के कारण भारत दौरा बीच में रद होने के बाद लौटी दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम को अगले 14 दिन अलग रहने के लिए कहा गया है. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर शोएब मांजरा के हवाले से कहा गया है कि खिलाड़ियों को खुद को अलग करने के लिए कहा गया है. उनकी मेडिकल जांच कराई जाएगी. उन्होंने कहा, हमने खिलाड़ियों को कम से कम अगले 14 दिन अलग रहने को कहा है. उनके आसपास के लोगों, समाज और परिवारों को सुरक्षित करने का यही तरीका है. उन्होंने कहा, इस दौरान अगर किसी के भीतर लक्षण पाए गए तो उसकी मेडिकल जांच कराई जाएगी और आवश्यक कदम उठाए जाएंगे. मांजरा ने कहा, यात्रा के दौरान कुछ खिलाड़ियों ने मास्क पहने और कुछ ने नहीं. यात्रा में भी किसी से संपर्क नहीं किया गया. दक्षिण अफ्रीका टीम कोलकाता के रास्ते वापस लौटी है.

(इनपुट पीटीआई)