logo-image

IND VS SA : आज मोहाली में खेला जाएगा दूसरा T-20, टीम इंडिया के सामने मुश्‍किल

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा T-20 मैच आज मोहाली में खेला जाएगा. सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में होना था, लेकिन बारिश के कारण मैच नहीं हो सका.

Updated on: 18 Sep 2019, 12:01 PM

नई दिल्‍ली:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा T-20 मैच आज मोहाली में खेला जाएगा. सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में होना था, लेकिन बारिश के कारण मैच नहीं हो सका. बड़ी बात यह भी है कि धर्मशाला में इतनी बारिश हुई कि मैदान पर पानी भर गया और टॉस तक नहीं हो सका. अब इस सीरीज के दो मैच बचे हुए हैं. लेकिन मैच से पहले भारतीय टीम के लिए एक बड़ी मुसीबत सामने आ गई है, इससे पार पाना टीम इंडिया के लिए आसान नहीं होगा. 

यह भी पढ़ें ः CHINA OPEN : भारत को लगा बड़ा झटका, सायना नेहवाल पहले ही दौर में बाहर, अब पीवी सिंधू से उम्‍मीद

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अब तक दोनों टीमों के बीच अब तक 14 T-20 मैच खेले गए हैं, इसमें से आठ मैच भारत ने और पांच मैच दक्षिण अफ्रीका ने जीते हैं. एक मैच रद हो गया था. यह रद होने वाला मैच पिछला मैच जो धर्मशाला में खेला जाना था. इस मामले में भारतीय टीम बढ़त बनाए हुए है. लेकिन इससे बड़ी बात यह है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो T-20 मैच भारत में खेले गए हैं, इन दोनों ही मैचों में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को मात दी है. यानी घर में खेलते वक्‍त दो में से एक भी मैच भारत नहीं जीत सका है. इस मुश्‍किल से पार पाना भारत के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : सबसे बड़ी बॉल को स्‍टीव स्‍मिथ ने कैसे पहुंचाया बाउंड्री पार, देखते रह गए फील्‍डर

इस मैच में भारतीय टीम की कमान कप्‍तान विराट कोहली के हाथों में होगी, लेकिन दक्षिण अफ्रीकी टीम नए कप्‍तान क्‍विंटन डि कॉक के नेतृत्‍व में उतरेगी. यह डि कॉक का पहला मैच होगा, इसलिए कॉक की पूरी कोशिश होगी कि पहले ही मैच में जीत दर्ज की जाए, वहीं भारतीय कप्‍तान विराट कोहली वेस्‍टइंडीज में मिली लगातार जीत के बाद इस क्रम को जारी रखने की कोशिश करेंगे.

यह भी पढ़ें ः OMG : इंग्‍लैंड के स्‍टार क्रिकेटर बेन स्‍टोक्‍स के जन्‍म से पहले पिता ने कर दी थी भाई बहन की हत्‍या!

तीन मैचों की सीरीज में अब दो ही मैच बचे हैं. आज का मैच जो भी टीम जीतेगी, वह सीरीज नहीं हारेगी, वहीं उसके सीरीज जीतने की संभावना और भी बढ़ जाएगी. हारने वाली टीम पर तीसरे और आखिरी मैच में दबाव भी होगा. इस लिहाज से देखा जाए तो भारतीय टीम के लिए जीत दर्ज करना बड़ी बात होगी.

यह भी पढ़ें ः भारतीय Opner रोहित शर्मा के लिए Good News, टेस्‍ट में भी मिलेगा मौका

इस मैच में दुनिया के दिग्‍गज बल्‍लेबाजों में शुमार किए जाने वाले विराट कोहली और धाकड़ तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा के बीच भी रोमांचक मुकाबला देखने के लिए मिलेगा. दोनों खिलाड़ियों के बारे में जब दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान क्‍विंटन डि कॉक से पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि दोनों का खेलने का अपना अपना तरीका है. दोनों के बीच होने वाली प्रतिस्‍पर्धा दर्शकों के लिए अच्‍छी बात है.