logo-image

IND VS SA : 'विराट' रिकार्ड तोड़कर आउट हुए रोहित शर्मा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम रविवार को बेंगलुरु में मौजूदा T-20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच खेला जा रहा है.

Updated on: 22 Sep 2019, 07:25 PM

नई दिल्‍ली:

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम रविवार को बेंगलुरु में मौजूदा T-20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच खेला जा रहा है. एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में हो रहे इस मैच में सीरीज में 1-0 से आगे टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका का 2-0 से क्लीन स्वीप करने उतरी है. इस मैच में एक बार फिर रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच रनों की जंग देखने को मिली. 

यह भी पढ़ें ः IND VS SA Live Updates : भारत का पहला विकेट गिरा, रोहित शर्मा नौ रन बनाकर आउट

आंकड़ों की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालिया सीरीज के दूसरे मैच में 72 रनों की नाबाद पारी खेल टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे. T-20 में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में कोहली ने अपने हमवतन रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा था. रोहित ने इस मैच में 12 रन ही बनाए थे. कोहली के नाम फिलहाल 71 T-20 मैचों में 2441 रन हो गए हैं, वहीं रोहित ने 97 मैचों में 2434 रन बनाए थे. इस मैच में रोहित ने नौ रन बनाए और इस तरह से 2443 रन बना लिए. हालांकि इसके बाद रोहित कुछ ही देर बाद आउट हो गए. इसके कुछ ही देर बाद विराट कोहली फिर से नंबर वन पर काबिज हो गए.

यह भी पढ़ें ः IND Vs SA : बेंगलुरु में आज दक्षिण अफ्रीका पर पहली जीत दर्ज करने उतरेगा भारत

मैच से पहले ही तय हो गया था कि अगर उपप्तान रोहित आठ रन बना लेते हैं, तो वह विराट से आगे निकल जाएंगे. हालांकि इसके बाद अगर विकेट गिरते हैं तो यहां विराट के पास भी आगे निकलने का मौका होगा. देखा जाए तो इन दोनों के बीच होने वाला रोचक मुकाबला क्रिकेट के दीवानों को खूब पसंद आने वाला है. T-20 में सबसे अधिक रन बनाने की लिस्ट में तीसरे पायदान पर न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल का नाम है, जिन्होंने 78 मैचों में 2283 रन बनाए हैं. वहीं पाकिस्तान के शोएब मलिक ने 111 मैचों में 2263 रन बनाए हैं.