BREAKING NEWS
  • हरियाणा सरकार करवाना चाहती है राम रहीम-हनीप्रीत मुलाकात, जानिए क्या है वजह- Read More »

IND VS SA: मयंक ने जड़ा शानदार शतक, अब तक की पूरी डिटेल यहां पढ़ें

आईएएनएस  |   Updated On : October 10, 2019 03:02:48 PM
मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल (Photo Credit : बीसीसीआई ट्वीटर )

पुणे :  

भारत ने महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (MCA) स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन मजबूत शुरुआत की है. समाचार लिखे जाने तक भारत ने दो विकेट के नुकसान पर 191 रन बना लिए. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने इस दौरान शानदार शतक जड़ा. उन्‍होंने चौका मारकर अपना शतक पूरा किया. उनके साथ कप्तान विराट कोहली हैं, विराट चार रन बनाकर नाबाद है.

यह भी पढ़ें ः टेस्‍ट क्रिकेट के नंबर एक बल्‍लेबाज का मुरीद हुआ यह घातक तेज गेंदबाज

चायकाल की घोषणा से दो ओवर पहले ही कागिसो रबादा ने चेतेश्वर पुजारा को आउट कर भारत को दूसरा झटका दिया. आउट होने से पहले पुजारा ने मयंक के साथ दूसरे विकेट के लिए 138 रनों की साझेदारी की. पुजारा ने 112 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 58 रन बनाए. राबादा की एक बेहतरीन आउटस्विंगर पुजारा के बल्ले से बाहरी किनारा ले स्लिप में गई जहां कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अच्छा कैच पकड़ा.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : 142 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से मयंक अग्रवाल के सिर में लगी गेंद, देखिए फिर क्‍या मिला जवाब

पुजारा से पहले रबादा ने रोहित शर्मा को भी लगभग इसी तरह आउट कराया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली भारत के खाते में 25 रन ही टंगे थे कि राबादा की गेंद पर क्विंटन डी कॉक ने रोहित का कैच पकड़ भारत को पहला झटका दिया. पहले शुरुआती तकरीबन एक घंटे गेंद हरकतें कर रही थी और इसी कारण दोनों सलामी बल्लेबाज संभल कर खेल रहे थे. रोहित हालांकि रबादा की गेंद पर बच नहीं सके.

यह भी पढ़ें ः भारतीय क्रिकेटर मनीष पांडे करेंगे शादी, यह फिल्‍म अभिनेत्री बनेगी उनकी दुल्‍हनिया, जानें कौन है वह

इसके बाद पुजारा और मयंक ने पहले सत्र में भारत का दूसरा विकेट नहीं गिरने दिया. दूसरे सत्र में भी यह दोनों बल्लेबाज मेहमान टीम के गेंदबाजों पर हावी रहे. दोनों ने इसी सत्र में अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए. मयंक अग्रवाल 188 गेंद में 105 रन बना लिए हैं. दूसरे छोर पर 20 गेंद खेलकर विराट कोहली ने चार रन बना लिए हैं. पहले मैच की तरह ही इस बार भी भारत बड़े स्‍कोर की ओर बढ़ रहा है.

First Published: Oct 10, 2019 03:00:35 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो