BREAKING NEWS
  • हरियाणा सरकार करवाना चाहती है राम रहीम-हनीप्रीत मुलाकात, जानिए क्या है वजह- Read More »

IND VS SA : कल से शुरू होगा मैच, रोहित शर्मा की कप्‍तानी का टेस्‍ट

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 25, 2019 02:56:08 PM
रोहित शर्मा फाइल फोटो

रोहित शर्मा फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच T-20 मैच की सीरीज अब खत्‍म हो चुकी है, अब दोनों देशों के बीच टेस्‍ट सीरीज शुरू होने जा रही है. इसमें भारतीय टीम की कप्‍तानी रोहित शर्मा करेंगे, इस मैच में उनकी बल्‍लेबाजी और कप्‍तानी दोनों की परीक्षा होगी, यह मैच प्रेसिडेंट इलेवन और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा. प्रेसीडेंट इलेवन की कप्‍तानी रोहित शर्मा करेंगे. 

यह भी पढ़ें ः जसप्रीत बुमराह का वह ख्वाब जो अभी तक है अधूरा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्‍ट मैच खेले जाने हैं, इसकी शुरुआत दो अक्‍टूबर से होगी, पहला मैच विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. दूसरा मैच 10 से 14 अक्टूबर तक पुणे में और तीसरा मैच 19 से 23 अक्टूबर तक रांची में होगा. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम एक अभ्‍यास मैच प्रेसीडेंट इलेवन के साथ खेलेगी, जो कल यानी 26 सितंबर से शुरू हो रहा है.

यह भी पढ़ें ः भारतीय क्रिकेट पर मंडराया सट्टेबाजी का खतरा, इस टीम का मालिक गिरफ्तार

इस मैच में कप्‍तानी रोहित शर्मा करेंगे. बड़ी बात यह भी है कि इस मैच में रोहित शर्मा बतौर सलामी बल्‍लेबाज उतरेंगे. इससे पहले एक दिवसीय मैचों और T-20 में तो रोहित सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर खुद को साबित कर चुके हैं, लेकिन टेस्‍ट की परीक्षा से उन्‍हें अभी गुजरना है. इस मैच के बाद जो अंतरराष्‍ट्रीय टेस्‍ट सीरीज शुरू होगी, उसमें भी उम्‍मीद की जा रही है कि रोहित शर्मा को ही सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर उतारा जाए.

यह भी पढ़ें ः आस्‍ट्रेलियाई टीम नहीं करेगी बांग्‍लादेश का दौरा, अब बाद में घोषित होंगी तारीखें

भारत ने वेस्‍टइंडीज का दौरा किया था तब दो टेस्‍ट मैचों की चारो पारियों में मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने पारी का आगाज किया था, दो मैचों में एक सलामी जोड़ी को उतारने के लिए कप्‍तान विराट कोहली ने पहले ही ऐलान कर दिया था, बावजूद इसके सलामी जोड़ी कुछ खास नहीं कर सकी. उस सीरीज में केएल राहुल तो बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे, हालांकि मयंक अग्रवाल ने ठीकठाक प्रदर्शन किया था. अब रोहित शर्मा केएल राहुल की जगह लेंगे.

यह भी पढ़ें ः Good News : महेंद्र सिंह धोनी प्रैक्‍टिस करने पहुंचे, अपनी पसंदीदा बाइक भी दौड़ाई, देखें VIDEO

तीन दिवसीय मैच में जहां एक ओर भारतीय बल्‍लेबाजों की परीक्षा होगी, वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम अपने आप को भारतीय हालातों के अनुसार ढालने की कोशिश करेंगे. यह सीरीज विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाएगी. इस चैंपियनशिप में भारत अपना आगाज कर चुका है और सबसे ज्‍यादा 120 अंक लेकर टॉप पर बना हुआ है, वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम इस टेस्‍ट चैंपियनशिप में अपने सफर का आगाज करेगी.

First Published: Sep 25, 2019 02:56:08 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो