logo-image

IND VS SA : 70 रन बनाकर भारतीय टीम आउट, मिली करारी हार

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को यहां के लालाभाई कांट्रैक्टर स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए छठे और अंतिम T-20 मुकाबले में 105 रनों की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी.

Updated on: 05 Oct 2019, 07:45 AM

सूरत:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को यहां के लालाभाई कांट्रैक्टर स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए छठे और अंतिम T-20 मुकाबले में 105 रनों की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. मेहमान टीम की ओर से दिए गए 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय महिलाएं 17.3 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 70 रन ही बना सकीं.

यह भी पढ़ें ः सिक्‍सर किंग युवराज ने शेयर की 19 साल पुरानी तस्‍वीर, जानें क्‍या लिखा

भारत की शुरुआत बेहद खराब रही. चार रन के कुल योग पर शेफाली वर्मा (4) का विकेट गंवाने के बाद भारतीय टीम ने एक समय 13 रन पर छह विकेट गंवा दिए थे. शेफाली के अलावा स्मृति मंधाना ने पांच, जेमिमा रोड्रिग्वेज ने शून्य, हरमनप्रीत कौर ने एक, दीप्ति शर्मा ने दो, तानिया भाटिया ने शून्य रन बनाए.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : डीन एल्‍गर ने जड़ा शतक, नौ साल बाद हुआ यह कमाल, जानें क्‍या है रिकार्ड

वेदा कृष्णमूर्ति (26) और अरुंधति रेड्डी (22) ने टीम को मुश्किल से निकालने की कोशिश की, लेकिन यह कठिन लड़ाई उनके बस की नहीं रह गई थी. वेदा का विकेट 62 के कुल योग पर गिरा, जबकि अरुं धति 65 रन पर आउट हुईं. मानसी जोशी तीन रनों पर नाबाद रहीं जबकि अनुजा पाटिल ने तीन रन बनाए. पूनम यादव खाता भी नहीं खोल सकीं.
दक्षिण अफ्रीका की ओर से नेडिन क्लेर्क ने तीन विकेट लिए, जबकि शबनिम इस्माइल, एन बॉश और नोंदूमीसो सांगाजे ने दो-दो सफलता हासिल की. अयाबोंगा खाका को एक विकेट मिला.

यह भी पढ़ें ः महिलाएं ऐसा आखिर क्‍या करती हैं, जिससे खिलाड़ियों का ध्‍यान भंग हो जाता है, सानिया ने पूछा सवाल

इससे पहले, मेहमान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 175 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया. दक्षिण अफ्रीका के लिए लिजले ली ने सबसे अधिक 84 रन बनाए, जबकि कप्तान सुन लुस ने 62 रनों की पारी खेली. दोनों ने पहले विकेट के लिए 15.5 ओवरों में 144 रनों की साझेदारी की.
ली ने 47 गेंदों का सामना कर 15 चौके और एक छक्का लगाया जबकि लुस ने 56 गेंदों की कप्तानी पारी में सात चौके लगाए.

यह भी पढ़ें ः Pak PM इमरान खान (Imran Khan) अपनी बेइज्‍जती के तरीके खोज रहे हैं, वीरेंद्र सहवाग ने साधा निशाना

इसके अलावा मिगनान प्रीज ने 13 रनों का योगदान दिया. भारत की ओर से पूनम यादव, अरुंधति रेड्डी और अपना 100वां मैच खेल रहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर ने एक-एक सफलता हासिल की.

यह भी पढ़ें ः BIG NEWS : Team India का यह खिलाड़ी ले सकता है संन्‍यास, The 100 league में खेलेंगे

हरमनप्रीत कौर भारत के लिए 100 T-20 मैच खेलने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं. हरमनप्रीत के अलावा न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स और आस्ट्रेलिया की एलिस पेरी ने 111 मैच खेले हैं. इसके अलावा पाकिस्तान की बिस्माह माहरूफ और वेस्टइंडीज की स्टेफानी टेलर ने 100-100 मैच खेले हैं. हरमनप्रीत ने पुरुष टीम के लिए सबसे अधिक T-20 मैच खेलने वाले महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा से भी दो मैच अधिक खेले हैं.