logo-image

IND VS SA : भारत ने हर बार पहले बल्‍लेबाजी कर जीता है मैच

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज बेंगलुरु के चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में सीरीज का तीसरा और आखिरी T-20 मैच खेला जा रहा है.

Updated on: 22 Sep 2019, 07:55 PM

नई दिल्‍ली:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज बेंगलुरु के चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में सीरीज का तीसरा और आखिरी T-20 मैच खेला जा रहा है. इस मैच को जीतकर भारत जहां इस सीरीज को 2-0 करना चाहेगा, वहीं दक्षिण अफ्रीका की कोशिश होगी कि कम से कम यह मैच जीतकर वह सीरीज को बराबरी पर खत्‍म कर दे. भारत इस सीरीज में अब तक 1-0 से आगे हैं, पहला मैच 15 सितंबर को बारिश के कारण रद हो गया था, इसके बाद 18 सितंबर को दूसरा मैच मोहाली में खेला गया था, जिसे जीतकर भारत ने बढ़त बना ली थी. 

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : 'विराट' रिकार्ड तोड़कर आउट हुए रोहित शर्मा

भारत ने अब तक चार T-20 मैच इस मैदान पर खेले हैं, जिसमें से उसे दो बार जीत और दो बार ही हार का सामना करना पड़ा है. खास बात यह है कि भारत ने हर बार यहां पहले बल्‍लेबाजी करते हुए ही मैच जीता है. इससे पहले भारत ने मार्च 2016 में बांग्‍लादेश को रोमांचक मैच में एक रन से हराया था. वहीं दूसरी बार भारत ने इसी मैदान पर भारत ने इंग्‍लैंड को फरवरी 2017 में 75 रन से हराया था. हालांकि यह भी सच है कि भारत ने दो बार पहले बल्‍लेबाजी कर मैच गंवाया भी है. इसी मैदान पर भारत को पाकिस्‍तान ने दिसंबर 2012 में पांच विकेट से हराया था और इसके बाद फरवरी 2019 में आस्‍ट्रेलिया ने भारत को सात विकेट से मात दी थी.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA Live Updates : भारत को बड़ा झटका, विराट कोहली आउट

भारत इस मैदान पर अपना पांचवां मैच खेल रहा है. इसमें भी भारत हर बार की तरह पहले बल्‍लेबाजी कर रहा है. हालांकि दस ओवर में 76 रन बना लिए हैं. इस तरह भारत इस वक्‍त मुसीबत में है.