BREAKING NEWS
  • जब विराट कोहली को लगा कि उनकी दुनिया ही खत्‍म हो गई, यह उन दिनों की बात है- Read More »
  • फिल्म 'पानीपत' के बहाने RSS को ये क्‍या कह गए पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी- Read More »
  • Petrol Rate Today 14 Nov 2019: पेट्रोल के रेट में भारी बढ़ोतरी, डीजल में कोई बदलाव नहीं- Read More »

IND VS SA : पुणे टेस्‍ट पर मंडराए बादल, जानें कैसा रहेगा मैच के दौरान मौसम

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : October 09, 2019 11:35:06 AM
पूणे का मैदान यहीं होगा दूसरा टेस्‍ट

पूणे का मैदान यहीं होगा दूसरा टेस्‍ट (Photo Credit : https://twitter.com/BCCI/status/1181486901468905472 )

नई दिल्‍ली :  

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच कल यानी दस अक्‍टूबर से दूसरा टेस्‍ट मैच (IND vs SA 2nd Test) शुरू होने जा रहा है. यह मैच पुणे (Maharashtra Cricket Association Stadium Pune) में खेला जाएगा. भारत ने तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. अब भारत की कोशिश होगी कि दूसरा टेस्‍ट जीतकर इस सीरीज में अजेय बढ़त बनाई जाए, वहीं दक्षिण अफ्रीका सीरीज में बचे रहने के लिए इस मैच को जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करने के इरादे से मैदान में उतरेगी. हालांकि इस मैच में एक बार फिर बारिश खलल डाल सकती है. दोनों टीमें इस बारिश से बचने की कोशिश करेंगी.

यह भी पढ़ें ः दक्षिण अफ्रीका नहीं, अब इस टीम से खेलेंगे हाशिम अमला, जानें क्‍या है मामला

दक्षिण अफ्रीका के साथ खेली जा रही टेस्‍ट सीरीज के पहले मैच में भारत ने शानदार 203 रन से जीत दर्ज की थी. इस मैच में बतौर सलामी बल्‍लेबाज हिटमैन रोहित शर्मा ने दोनों पारियों में शतक ठोका था, वहीं दूसरे सलामी बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल ने तो पहली ही पारी में दोहरा शतक ठोक दिया था. अब दोनों टीमें एक बार फिर आमने सामने आने वाली हैं. दस अक्‍टूबर यानी कल से मैच शुरू होने जा रहा है. हालांकि इस बीच पुणे का मौसम खराब हो रहा है. वहां बारिश की आशंका जताई जा रही है. दोनों टीमों के बीच जब T-20 सीरीज खेली जा रही थी, तब भी धर्मशाला का पहला मैच बारिश के कारण धुल गया था. वहीं अभ्‍यास मैच में भी बरिश ने खलल डाला था. अब सवाल यही उठ रहा है कि पूणे का टेस्‍ट मैच हो पाएगा कि नहीं, अगर हो भी पाएगा तो पूरे समय का होगा या फिर बारिश मैच में व्‍यवधान डालेगी.

यह भी पढ़ें ः टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास के बाद अब इस टीम के लिए खेलेगा यह खतरनाक तेज गेंदबाज

एक्‍यु वैदर की रिपोर्ट के अनुसार दस अक्‍टूबर से 14 अक्‍टूबर तक यानी पूरे मैच के दौरान बारिश की प्रबल आशंका है. हालांकि तेज बारिश की आशंका नहीं जताई जा रही है. बीच बीच में धूप भी खिली रहेगी और मैच भी होता रहेगा. इससे मैच होगा तो, लेकिन पूरे पांच दिन मैच चल पाएगा यह कहना थोड़ा मुश्‍किल है. उधर अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्‍सप्रेस की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पूणे के मैदान पर आउटफील्‍ड में घास के नीचे काफी रेत है. ऐसे में बारिश रुकने के बाद ज्‍यादा से ज्‍यादा 15-20 मिनट में मैच फिर से शुरू हो सकता है. हां, अगर पूरे दिन बारिश रहती है तो फिर मैच नहीं हो पाएगा, यह भी मानना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें ः ICC Test Ranking : हिटमैन रोहित शर्मा ने मारा मैदान, लगाई लंबी छलांग, जानें आंकड़े

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाला यह मैच भी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के तहत खेला जाएगा. भारत अभी 160 अंकों के साथ इस वक्‍त इस सूची में टॉप पर है. वहीं दक्षिण अफ्रीका अभी तक अपना खाता भी नहीं खोल पाया है. भारत अगर यह मैच जीतता है तो उसके 200 अंक हो जाएंगे, क्‍योंकि इस मैच को जीतने पर 40 दिए जाएंगे. वहीं अगर मैच ड्रॉ होता है तो दोनों टीमों को 13-13 अंक दे दिए जाएंगे, इससे भारत के दोहरा शतक लगाने का मौका नहीं मिलेगा, इसके बाद उसके अगले मैच का इंतजार करना पड़ सकता है. हालांकि सभी यही चाहते हैं तो पूणे का मौसम साफ रहे और मैच हो, ताकि लोग मैच का आनंद ले सकें.

First Published: Oct 09, 2019 11:19:15 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो