logo-image

IND vs PAK : पाकिस्‍तान की हालत खराब, भारत न आने के बयान से अगले ही दिन पलटा

पीसीबी के सीईओ ने साथ ही यह भी स्पष्ट कर दिया कि T20 विश्व कप से हटने का सवाल ही नहीं उठता है, क्योंकि यह आईसीसी का टूर्नामेंट है.

Updated on: 26 Jan 2020, 02:48 PM

Lahore:

India vs Pakistan : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान (Wasim Khan) ने अपने उस बयान पर यू-टर्न ले लिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप (Asia Cup 2019) खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं आती है तो पाकिस्तान भी अगले साल होने वाले T20 विश्व कप (T20 World Cup) में भाग लेने के लिए भारत नहीं जाएगा. स्पोर्टस्टार ने वसीम खान के हवाले से कहा, यह पूरी तरह से गलत है. हम अब भी चाहते हैं कि पाकिस्तान में एशिया कप की मेजबानी हो. एसीसी को यह फैसला करने की जरूरत है कि भारत के मैच कहां खेले जाएंगे. उन्होंने कहा, यह पूरी तरह से गलत है. मैं कहना चाहूंगा कि सुरक्षा एक चिंता है. लेकिन हमें उम्मीद है कि समय रहते सबकुछ ठीक हो जाएगा.

यह भी पढ़ें ः IND vs NZ : भारतीय गेंदबाजों का कमाल का प्रदर्शन, न्‍यूजीलैंड को 132 पर ही रोका

पीसीबी के सीईओ ने साथ ही यह भी स्पष्ट कर दिया कि T20 विश्व कप से हटने का सवाल ही नहीं उठता है, क्योंकि यह आईसीसी का टूर्नामेंट है. पाकिस्तानी अखबार डॉन ने इससे पहले वसीम खान के हवाले से कहा था, यह पीसीबी और आईसीसी के प्राधिकार में नहीं है कि वे एशिया कप का मेजबान बदलें. यह फैसला एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) का है. उन्होंने कहा था, हम एशिया कप की मेजबानी के लिए दो स्थानों पर विचार कर रहे हैं. अगर भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आती है, तो हम भी 2021 को भारत में होने वाले T20 विश्व कप में भाग लेने के लिए मना कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः अच्‍छी खबर : युवराज सिंह फिर उतरेंगे मैदान में, वसीम अकरम से होगा सामना, जानें डिटेल

वसीम खान ने यह भी माना था कि भारत के साथ तनाव के कारण पाकिस्तान एशिया कप की मेजबानी के लिए दो स्थानों पर विचार कर रहा है. भारत ने 2008 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है, जबकि उसने राजनीतिक और कूटनीतिक संबंधों के कारण 2007 से पाकिस्तान के साथ पूर्ण द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है.