U-19 World Cup: अंडर-19 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत और पाक होंगे आमने सामने

Bhasha  |   Updated On : January 31, 2020 11:24:11 PM
U-19 World Cup: अंडर-19 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत और पाक होंगे आमने सामने

अंडर-19 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत और पाक होंगे आमने सामने (Photo Credit : फाइल फोटो )

बेनोनी:  

गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद पदार्पण कर रहे सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हुरैरा (64) की अर्धशतकीय पारी से पाकिस्तान ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को बेनोनी में अफगानिस्तान को छह विकेट से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत से रोमांचक मुकाबले की नींव रखी. गत चैम्पियन भारत और पाकिस्तान की अंडर-19 टीमों के बीच यह मुकाबला चार फरवरी को पोटचेफ्सट्रूम में खेला जाएगा. भारत ने मंगलवार (28 जनवरी) को आस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया था.

यह भी पढे़ंःहितेश चंद्र अवस्थी बने उत्तर प्रदेश के नए DGP, संभाला कार्यभार

शुक्रवार के मैच में अफगानिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.1 ओवर में 189 रन पर आउट हो गई. पाकिस्तान ने 41.1 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. अफगानिस्तान के लिए कप्तान फरहान जखील ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर खान ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. लक्ष्य का पीछा करने उतरे पाकिस्तान के लिए हुरैरा ने 64 रन बनाए, जबकि दूसरे सालमी बल्लेबाज हैदर अली ने 28 रन का योगदान दिया. कासिम अकरम (नाबाद 25) और मोहम्मद हारिस (नाबाद 29) ने पांचवें विकेट के लिए 63 रन की अटूट साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित की.

बता दें कि सलामी बल्लेबाजों के अर्धशतकों के बाद स्पिनर रवि बिश्नोई और अथर्व अंकोलेकर की शानदार गेंदबाजी से भारत अंडर-19 ने शुक्रवार को ब्लोमफोंटेन में बारिश से प्रभावित मैच में न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुईस पद्वति से 44 रन से हराकर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में ग्रुप ए में शीर्ष पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर जब 21 ओवर में बिना किसी नुकसान के 103 रन बनाए थे तभी बारिश आ गई. इसके बाद जब खेल शुरू हुआ तो मैच 23-23 ओवर का कर दिया गया.

यह भी पढे़ंःशरजील इमाम केस पर दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा- Anti CAA-NRC पर पम्पलेट तैयार कर रहा था और मस्जिदों में...

भारत ने यशस्वी जायसवाल (नाबाद 57) और दिव्यांश (नाबाद 52) की शानदार पारियों से बिना किसी नुकसान के 115 रन बनाए. न्यूजीलैंड की टीम को इस तरह से डकवर्थ लुईस पद्वति से जीत के लिए 192 रन का लक्ष्य मिला. उसने धमाकेदार शुरुआत की और एक समय उसका स्कोर दो विकेट पर 99 रन था, लेकिन तेजी से रन बनाने के प्रयास में बाद में उसके विकेट उखड़ते गए और आखिर में पूरी कीवी टीम 21 ओवर में 147 रन पर आउट हो गई.

न्यूजीलैंड के चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे. इनमें सलामी बल्लेबाज रियास मारियू ने सर्वाधिक 42 रन बनाए, जबकि फर्गुस लेलमैन ने 31 रन का योगदान दिया. भारत की तरफ से लेग स्पिनर बिश्नोई ने 30 रन देकर चार और बाएं हाथ के स्पिनर अंकोलेकर ने 28 रन देकर तीन विकेट लिए.

First Published: Jan 31, 2020 10:49:28 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो