IND vs NZ : दौरे का पहला ही मैच जीतने से टीम इंडिया को क्‍या हुआ फायदा विराट ने बताया

Bhasha  |   Updated On : January 25, 2020 08:31:34 AM
IND vs NZ : दौरे का पहला ही मैच जीतने से टीम इंडिया को क्‍या हुआ फायदा विराट ने बताया

विराट कोहली Virat Kohli (Photo Credit : आईएएनएस )

Auckland:  

India vs New Zealand T20 : भारत ने लंबी उड़ान की थकान को पीछे छोड़कर न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज के पहले मैच में शुक्रवार को शानदार जीत दर्ज की है. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि टीम इसी तरह की जीत से दौरे की शुरुआत करना चाहती थी. भारतीय टीम केवल दो दिन पहले ही यहां पहुंची और उसने एक ओवर शेष रहते हुए न्यूजीलैंड का पांच विकेट पर 203 रन का स्कोर पीछे छोड़ दिया. कप्‍तान विराट कोहली ने मैच की पूर्व संध्या पर बेहद व्यस्त कार्यक्रम की बात की, लेकिन टीम के अंदर इस तरह की कोई बात नहीं थी. विराट कोहली ने मैच के बाद कहा, हमने इसका पूरा आनंद उठाया. दो दिन पहले यहां पहुंचना और फिर इस तरह की जीत दर्ज करना शानदार रहा. इससे हमारे लिए पूरे दौरे की अच्छी नींव पड़ गई. 

यह भी पढ़ें ः विकेट कीपर बनकर नई भूमिका में आए केएल राहुल, कप्‍तान विराट कोहली की करते हैं मदद

कप्‍तान विराट कोहली ने कहा, मुझे ऐसा लगा कि 80 प्रतिशत दर्शक हमारा समर्थन कर रहे हैं. आपको 200 से अधिक रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इस तरह के सहयोग की जरूरत पड़ती है. हमने टीम के अंदर लंबी उड़ान की थकान पर चर्चा नहीं की. हम किसी तरह का बहाना नहीं चाहते थे. न्यूजीलैंड का समय भारतीय समय से साढ़े सात घंटे आगे हैं. भारतीय टीम आस्ट्रेलिया को रविवार को समाप्त हुई तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से हराने के बाद यहां पहुंची है. विराट कोहली ने कहा, आस्ट्रेलिया के खिलाफ हमने वास्तव में अच्छी सीरीज खेली और हमने यहां वह आत्मविश्वास दिखाया. आप इस तरह की पिच पर किसी के प्रति कड़ा रवैया नहीं अपना सकते. हमने बीच के ओवरों में अच्छा प्रदर्शन किया. उन्हें 210 से कम स्कोर पर रोकना अच्छा प्रयास था. क्षेत्ररक्षण ऐसा विभाग है जिसमें हम सुधार कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः ICC Test Ranking: टेस्ट और वन डे में विराट कोहली नंबर एक बल्‍लेबाज, जानें कौन किस नंबर पर

भारत की तरफ से केएल राहुल (56) और श्रेयस अय्यर (नाबाद 58) और कोहली (45) ने उपयोगी पारियां खेली. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि इस मैदान पर 203 रन के स्कोर का बचाव करना हमेशा मुश्किल रहा है. उन्होंने कहा, हम जानते थे ईडन पार्क पर स्कोर का बचाव करना मुश्किल होता है और थोड़ा ओस भी थी. भारत ने निश्चित तौर पर अपनी काबिलियत दिखाई. हम जानते थे कि पहले बल्लेबाजी करते हुए हमें बड़ा स्कोर खड़ा करना होगा. गेंदबाजी करते हुए अगर हम जल्दी तीन या चार विकेट ले लेते तो मैच पर हमारा पलड़ा भारी होता.

First Published: Jan 25, 2020 08:31:34 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो