logo-image

IND vs NZ: कुलदीप यादव की वजह से हारी टीम इंडिया, रॉस टेलर ने उठाया था मौके का पूरा फायदा

हैमिल्टन वनडे में टीम इंडिया के लिए खलनायक बने न्यूजीलैंड के अनुभनी बल्लेबाज रॉस टेलर ने 84 गेंदों पर 109 रनों की नाबाद पारी खेली थी.

Updated on: 06 Feb 2020, 03:01 PM

नई दिल्ली:

टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड को 5-0 से धूल चटाने के बाद टीम इंडिया को वनडे सीरीज के पहले ही मैच में 4 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने श्रेयस अय्यर के शतक, लोकेश राहुल के 88 और कप्तान विराट कोहली के 51 रनों की बदौलत 4 विकेट पर 347 रन बनाए थे. लेकिन खराब गेंदबाजी और घटिया फील्डिंग ने बल्लेबाजों की पूरी मेहनत पर पानी फेर दिया. न्यूजीलैंड ने 11 गेंदें बाकी रहते ही 6 विकेट के नुकसान पर 348 रन बनाकर मैच जीत लिया.

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड दौरे पर 4 देशों की क्रिकेट सीरीज पर चर्चा कर सकते हैं बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली

हैमिल्टन वनडे में टीम इंडिया के लिए खलनायक बने न्यूजीलैंड के अनुभनी बल्लेबाज रॉस टेलर ने 84 गेंदों पर 109 रनों की नाबाद पारी खेली. टेलर की पारी में 4 छक्के और 10 चौके शामिल थे. हालांकि, टीम इंडिया के चाइनामैन कुलदीप यादव ने उन्हें आउट करने का एक मौका गंवा दिया था जिसे टेलर ने बखूबी भुनाया और टीम को जीत दिलाकर ही दम लिया.

ये भी पढ़ें- बुशफायर क्रिकेट बैश में कप्तानी करेंगे रिकी पोंटिंग और एडम गिलक्रिस्ट

रविंद्र जडेजा, न्यूजीलैंड की पारी का 23वां ओवर कर रहे थे. इसी ओवर की तीसरी गेंद पर रॉस टेलर ने उठाकर शॉट खेला था. दरअसल, इस गेंद पर टेलर स्वीप शॉट खेलना चाहते थे, लेकिन गेंद उनके बल्ले के टॉप एज पर लगकर शॉर्ट फाइन लेग पर खड़े कुलदीप यादव के पास चली गई. कुलदीप यादव, टेलर का कैच लेने के लिए दौड़े लेकिन कामयाब नहीं हो सके. जिस वक्त टेलर को जीवनदान मिला, उस वक्त वे सिर्फ 12 रन बनाकर ही खेल रहे थे और न्यूजीलैंड का स्कोर 2 विकेट पर 125 रन था.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली की कमाई जान पैरों तले खिसक जाएगी जमीन, अक्षय-दीपिका सब रह गए पीछे

कुलदीप के हाथों रॉस टेलर का कैच छूटने के बाद रविंद्र जडेजा काफी नाराज दिख रहे थे. जीवनदान मिलने के बाद न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने इस मौके को भुना लिया और टीम को मैच जिताने के बाद नॉटआउट ही पवेलियन लौटे. उनकी शानदार मैच जिताऊ पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.