logo-image

IND vs NZ: टीम इंडिया के बड़े स्कोर में इन बल्लेबाजों की रही सबसे बड़ी भूमिका

बुधवार से हैमिल्टन में शुरू हुए 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था.

Updated on: 05 Feb 2020, 04:21 PM

नई दिल्ली:

टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड को 5-0 से रौंदने के बाद टीम इंडिया ने बुधवार को अपना वनडे अभियान भी शुरू कर दिया. भारत को यहां 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. जिसका पहला मैच बुधवार को हैमिल्टन में खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया के लिए पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने वनडे में डेब्यू किया. इनके अलावा श्रेयस अय्यर ने हैमिल्टन में अपने वनडे करियर का पहला शतक जड़ा.

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: विराट कोहली इतनी आसानी से नहीं भूल पाएंगे ये शर्मनाक हार, जमकर हुई गेंदबाजों की धुनाई

बुधवार से हैमिल्टन में शुरू हुए 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. न्यूजीलैंड के खिलाफ यहां अपने वनडे करियर में डेब्यू करने वाले पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल दोनों ही बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और जल्दी-जल्दी आउट होकर पवेलियन लौट गए. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने वनडे का पहला शतक जड़ा. ये उनके वनडे करियर का 16वां मैच था. अय्यर ने 101 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. हालांकि शतक पूरा करने के बाद वे आउट हो गए. अय्यर ने 107 गेंदों पर 103 रनों की शानदार पारी खेली. अय्यर की इस पारी में 1 छक्का और 11 चौके शामिल थे. उन्होंने भारत के 347 रनों के बड़े स्कोर में सबसे बड़ी भूमिका निभाई.

ये भी पढ़ें- SA vs ENG: क्विंटन डि कॉक के आगे विश्व चैंपियन ने घुटने टेके, 7 विकेट से जीता द. अफ्रीका

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई टीम इंडिया के लिए श्रेयस अय्यर के अलावा केएल राहुल ने 88 रनों की शानदार पारी खेली. केएल राहुल ने अपनी धूआंधार पारी में 6 छक्के और 3 चौके जड़े. टी20 सीरीज में गजब की बल्लेबाजी करने के बाद वनडे में भी केएल राहुल ने अपनी लय को बरकरार रखा है.

ये भी पढ़ें- महिला हॉकी: भारत ने न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया, नवनीत कौर ने दागे दो गोल

टीम इंडिया के स्टाइलिश बल्लेबाज केएल राहुल ने टी20 सीरीज के बाद वनडे में भी अपनी जबरदस्त फॉर्म को कायम रखा है. 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए केएल राहुल तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 64 गेंदों पर 88 रन बनाकर नाबाद लौटे. राहुल की पारी में 6 छक्के और 3 चौके शामिल थे. केएल राहुल के अलावा कप्तान विराट कोहली ने भी भारत के बड़े स्कोर में योगदान दिया. विराट ने 63 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली. विराट ने अपनी इस पारी में 6 चौके लगाए थे. 6ठें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए केदार जाधव ने अंत में आकर तेज बल्लेबाजी करते हुए 15 गेंदों पर 3 छक्का और 3 चौके की मदद से 26 रन बनाए.