IND VS NZ : भारत से मैच से ठीक एक दिन पहले केन विलियमसन कप्‍तानी छोड़ने को तैयार

Bhasha  |   Updated On : January 23, 2020 03:16:14 PM
IND VS NZ : भारत से मैच से ठीक एक दिन पहले केन विलियमसन कप्‍तानी छोड़ने को तैयार

केन विलियमसन Ken williamson (Photo Credit : फाइल फोटो )

Auckland:  

India vs New Zealand T20 Series : आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शर्मनाक हार के बाद आलोचना झेल रहे केन विलियमसन (Ken williamson) ने गुरुवार को संकेत दिया कि टीम के हित में होने पर वह न्यूजीलैंड की कप्तानी छोड़ने को तैयार हैं. यह पूछने पर कि क्या वह अभी भी तीनों प्रारूपों में कप्तानी करना चाहते हैं, विलियमसन ने कहा, मेरा हमेशा से यह सोचना रहा है कि टीम के लिये सर्वश्रेष्ठ क्या है. यदि ऐसा लगता है कि टीम के लिए यही अच्छा है तो मैं इसके लिए तैयार हूं.

यह भी पढ़ें ः IND Vs NZ : बदला लेने नहीं गई टीम इंडिया, विराट कोहली ने कही बहुत बड़ी बात

केन विलियमसन ने कहा, टीम को सही दिशा में ले जाने वाली हर बात के लिए मैं तैयार हूं. यह कोई निजी बात नहीं, टीम की बात है. केन विलियमसन ने कहा कि पिछली नाकामियों को भुलाकर अब उनकी टीम को भारत के खिलाफ सीरीज पर ध्यान देना होगा. उन्होंने कहा, आपको आगे बढते रहना होगा. शेड्यूल ऐसा है कि चुनौतियां काफी तेजी से और बड़ी होती हैं. हमारे सामने भारत जैसी टीम है जो दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है, लेकिन टी20 में अलग है. हम इस चुनौती के लिए तैयार हैं. कीवी कप्तान ने कहा कि सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ खेलना सबक जैसा है. उन्होंने कहा, आस्ट्रेलिया सीरीज के बाद थोड़ा ब्रेक मिला जो अच्छा है. आप कभी अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं होते और इस तरह की हार के बाद और अच्छा करने की प्रेरणा मिलती है. न्यूजीलैंड को पिछले साल भारत ने वनडे सीरीज में हराया, लेकिन उसके बाद उन्होंने T20 सीरीज जीती. भारतीय टीम घरेलू सत्र में लगातार अपराजेय रही है और यहां भी जीत के इरादे से उतरेगी.

यह भी पढ़ें ः सलामी बल्‍लेबाज के रूप में मिला चांस, आज दुनिया कर रही रो'हिटमैन' को सलाम

केन विलियमसन ने कहा, छोटे मोटे सुधार की बात है. कई बार अच्छे या बुरे दिन आते हैं जिनके बाद वापसी करना अहम होता है. हम इससे सबक लेकर बेहतर खेल दिखाएंगे. उन्होंने कहा, भारतीय टीम विश्व स्तरीय है और आईपीएल से उसे काफी अच्छे क्रिकेटर मिले हैं जो दुनिया की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी क्रिकेट स्पर्धाओं में से एक है. इसकी वजह से भारत के पास इतने सारे विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं.

First Published: Jan 23, 2020 03:16:14 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो