IND vs NZ : न्‍यूजीलैंड दौरे पर चयन से पहले रणजी ट्रॉफी मैच में ईशांत शर्मा घायल

Bhasha  |   Updated On : January 21, 2020 07:35:22 AM
ईशांत शर्मा Ishant Sharma

ईशांत शर्मा Ishant Sharma (Photo Credit : gettyimages )

New Delhi:  

India tour to New Zealand : न्यूजीलैंड दौरे के लिए जल्द ही भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान (Team India selected for tour to New Zealand) होना है. इस बीच ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) चोट खा बैठे हैं. भारतीय टीम के सीनियर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को सोमवार को रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान टखने में चोट लग गई. दिल्‍ली के अरुण जेटली स्टेडियम में विदर्भ के साथ खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मैच के दूसरे दिन सोमवार को ईशांत अपना टखना चोटिल करा बैठे. विदर्भ की दूसरी पारी के पांचवें ओवर के दौरान ईशांत शर्मा को चोट लगी. यह ईशांत का इस पारी का तीसरा ओवर था. ईशांत दर्द से करहा रहे थे और कुछ देर बाद उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया. ईशांत शर्मा के टकने में सूजन भी आ गई इसलिए उन्हें लेकर जोखिम नहीं लिया गया. 

यह भी पढ़ें ः हार्दिक पांड्या एनसीए में राहुल द्रविड़ की टीम के अंडर में करेंगे ट्रेनिंग

न्यूजीलैंड दौरे के लिए टेस्ट टीम की घोषणा से पहले भारत के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के टखने में सोमवार को रणजी ट्राफी मैच के दौरान चोट लग गई जिससे उनकी उपलब्धता पर संशय के बादल छा गए हैं. दिल्ली के गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करते हुए विदर्भ की दूसरी पारी के पांचवें ओवर में उन्हें चोट लगी. शार्ट गेंद पर विरोधी कप्तान फैज फजल ने पूल शाट खेलने का प्रयास किया और फालोथ्रू में इशांत फिसल गए. दिल्ली टीम प्रंबधन के वरिष्ठ सदस्य ने नाम नहीं बताने की शर्त पर पीटीआई से कहा, इशांत का टखना मुड़ गया है और इसमें सूजन है. इस समय उसके घुटने की स्थिति बहुत खराब है. हम इस मैच में दोबारा गेंदबाजी कराकर जोखिम नहीं लेना चाहते. उम्मीद करते हैं कि इसमें फ्रेक्चर नहीं हो.

यह भी पढ़ें ः ICC ODI Ranking : विराट कोहली नंबर वन, रोहित शर्मा नंबर दो, राहुल ने लगाई लंबी छलांग

उन्होंने कहा, इसमें अभी सूजन है, वह कुछ दिन में फिट हो जाएगा. उसे निश्चित रूप से एनसीए जाना होगा और रिहैबिलिटेशन के बाद ‘खेलने के लिए फिट’ प्रमाण पत्र लेना होगा. वह दर्द से कराह रहे थे और सहयोगी स्टाफ की मदद से स्टेडियम से बाहर गए. उन्हें तुरंत चिकित्सा सहायता लेनी पड़ी. इशांत ने विदर्भ की पहली पारी में 45 रन देकर तीन विकेट लिए थे. ईशांत का यह इस रणजी सत्र में आखिरी मैच था चूंकि उनका न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट टीम में चयन तय माना जा रहा है. उनका अगला मुकाबला हैमिल्टन में अभ्यास मैच था लेकिन क्योंकि यह चोट गंभीर है तो उन्हें रिहैबिलिटेशन के लिए एनसीए जाना होगा. भारत को न्यूजीलैंड से 21 से 25 फरवरी तक तथा 29 फरवरी से चार मार्च तक न्यूजीलैंड में दो टेस्ट मैच खेलने हैं.

First Published: Jan 21, 2020 07:35:22 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो