IND VS NZ : न्‍यूजीलैंड दौरे पर हार्दिक पांड्या के नाम पर तो विचार ही नहीं हुआ

Bhasha  |   Updated On : January 22, 2020 03:02:39 PM
IND VS NZ : न्‍यूजीलैंड दौरे पर हार्दिक पांड्या के नाम पर तो विचार ही नहीं हुआ

हार्दिक पांड्या Hardik Pandya (Photo Credit : आईएएनएस )

New Delhi:  

हाल में फिटनेस टेस्ट में विफल होने वाले हरफनमौला हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के नाम पर न्यूजीलैंड दौरे (India vs New Zealand) के लिए चुनी गई टीम के लिए विचार नहीं किया गया. यह पता चला है कि हार्दिक पांड्या की फिटनेस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की जरूरतों के मुताबिक नहीं है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए उन्हें बड़ौदा के लिए कम से कम एक घरेलू मैच खेलना होगा. इसके बाद ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू एकदिवसीय सीरीज के लिए उनके नाम पर विचार होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें ः भारत ने न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराया, जानिए कौन कौन चमका

हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी कार्यभार से जुड़ा परीक्षण नहीं दिया था, जो पीठ की चोट से वापसी करने वाले गेंदबाज के लिए जरूरी होता है. बड़ौदा के 26 साल के इस क्रिकेटर ने दावा किया था कि वह न्यूजीलैंड दौरे के दूसरे हिस्से के लिए फिट हो जाएंगे, लेकिन बीसीसीआई से जुड़े सूत्र कहा कि वह हार्दिक पांड्या का निजी व्यक्तिगत आकलन था. बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, उसे लगा होगा कि वह फिट हो गया. लेकिन उसके ट्रेनर एस रजनीकांत के दावों के उलट वह फिटनेस टेस्ट में विफल हो गया. यह यो-यो टेस्ट नहीं था, लेकिन गेंदबाजी फिटनेस के लिए वह कार्यभार परीक्षण में विफल रहे जिसका मोटे तौर पर मतलब होता है फिटनेस टेस्ट में असफल होना.

यह भी पढ़ें ः टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री का यह है जुनून, आप भी जानिए, केएल राहुल पर यह बोले

भारत की वनडे टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, केदार जाधव.

First Published: Jan 22, 2020 03:02:39 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो