logo-image

IND vs NZ : भारतीय गेंदबाजों का कमाल का प्रदर्शन, न्‍यूजीलैंड को 132 पर ही रोका

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे T20 मैच में न्‍यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारत के सामने 133 रन का लक्ष्य रखा. न्‍यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए.

Updated on: 26 Jan 2020, 02:16 PM

New Delhi:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे T20 मैच में न्‍यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारत के सामने 133 रन का लक्ष्य रखा. न्‍यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए. न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 132 रन बनाए. भारतीय टीम ने कसी हुई गेंदबाजी की और न्यूजीलैंड को अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया. न्यूजीलैंड की तरफ से मार्टिन गुप्टिल ने 33 रन और टिम सीफर्ट ने नाबाद 33 रन बनाए. भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने दो जबकि जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और शिवम दुबे ने एक एक विकेट लिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम अच्छी शुरुआत मिलने के बावजूद बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच पाई, जबकि पिछले मैच में उसने 203 रनों का विशाल स्कोर बनाया था. मेजबान टीम के लिए इस मैच में टिम सिफर्ट ने 26 गेंदों पर नाबाद 33, मार्टिन गुप्टिल ने 33, कोलिन मुनरो ने 26, रॉस टेलर ने 18 और कप्तान केन विलियम्सन ने 14 रन बनाए. भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने अपने चार ओवरों में मात्र 18 रन देकर सबसे ज्यादा दो विकेट चटकाए. उनके अलावा शार्दूल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह और शिवम दुबे को एक-एक विकेट मिला.

इससे पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने रविवार को ईडन पार्क मैदान पर भारत के साथ खेले जा रहे दूसरे T20 मुकाबले में टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पांच मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे है. उसने इसी मैदान पर शुक्रवार को मेजबान टीम को छह विकेट से हराया था. भारत और न्यूजीलैंड ने अब तक 12 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिनमें से न्यूजीलैंड ने आठ और भारत ने चार मैच जीते हैं. वहीं, न्यूजीलैंड ने अपने घर में छह मैचों में चार बार भारत को शिकस्त दी है. दोनों कप्तानों ने इस मैच के लिए अपने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है.

ये रही टीमें
भारत : रोहित शर्मा, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी
न्यूजीलैंड : मार्टिन गुप्टिल, कोलिन मुनरो, केन विलियम्सन (कप्तान), टिम सेइफर्ट (विकेटकीपर), रॉस टेलर, कोलिन डी ग्रांडहोम, मिशेल सैंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनेर, हामिश बेनेटे