logo-image

IND vs Eng: जानें मैच के पहले दिन कोहली ने किया कुछ ऐसा, रूट बोले- सीरीज में बढ़ जाएगा रोमांच

मैच के दौरान एक जबरदस्त चीज देखने को मिली जिसे देखने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने कहा कि अब सीरीज में मजा आएगा।

Updated on: 02 Aug 2018, 06:44 PM

नई दिल्ली:

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच का पहला दिन काफी रोमांच भरा रहा। जहां पहला विकेट जल्दी खोने के बाद इंग्लैंड की टीम ने जबरदस्त वापसी की वहीं आखिरी सत्र में भारतीय गेंदबाज आर अश्विन ने विकेट चटकाकर टीम को वापस मजबूत स्थिती में पहुंचा दिया। हालांकि मैच के दौरान एक जबरदस्त चीज देखने को मिली जिसे देखने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने कहा कि अब सीरीज में मजा आएगा।

जबेस्टन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रूट को रन आउट किया।

रूट को रन आउट कर कोहली ने 'माइक ड्रॉप' मुद्रा को दर्शाया जो रूट ने हेडिंग्ले में भारत के खिलाफ खेले गए वनडे में शतक मारने के बाद की थी।

रूट ने हालांकि वनडे मैच के बाद कहा था कि उन्होंने इससे खराब चीज अपने जीवन में कभी भी नहीं की।

कोहली के जश्न मनाने के इस तरीके पर इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने कहा है कि कोहली ने ऐसा करके सीरीज में मनोरंजन पैदा कर दिया।

गौरतलब है कि रूट पहले दिन 80 रनों पर खेल रहे थे। तभी जॉनी बेयरस्ट्रो के साथ दूसरा रन लेते हुए कोहली के जबरदस्त थ्रो के चलते रूट को वापस पवेलियन जाना पड़ा।

और पढ़ें: Ind Vs Eng: एक बार फिर अश्विन के शिकार बने कुक, उड़ा दी गिल्ली 

रूट ने दूसरे दिन गुरुवार का खेल शुरू होने से पहले स्काई स्पोटर्स से कहा, 'मैंने मैदान पर इसे देखा नहीं था। मैंने दिन का खेल खत्म होने के बाद रात में इसे देखा।'

इंग्लैंड के कप्तान ने कहा, 'मुझे ऐसा लगता है कि इससे टेस्ट क्रिकेट में एक नया तमाशा जुड़ गया है। इससे सीरीज में थोड़ा मनोरंजन होगा। सीरीज के शुरुआत में ऐसा होने से सीरीज में मजा आएगा। देखते हैं पांच टेस्ट मैचों में यह कैसे निकल कर सामने आती है।'

रूट के आउट होने से भारतीय टीम को पलड़ा भारी हो गया था। इंग्लैंड की पहली पारी 287 रनों पर समाप्त हुई।

और पढ़ें: विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप: जानें सायना, श्रीकांत के लिए कैसा रहा दिन