BREAKING NEWS
  • झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections 2019) में कुल 18 रैलियों को संबोधित करेंगें गृहमंत्री अमित शाह- Read More »
  • केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने खोया आपा, प्रदर्शनकारियों पर भड़के, कही ये बड़ी बात - Read More »
  • आयकर ट्रिब्यूनल ने गांधी परिवार को दिया झटका, यंग इंडिया को चैरिटेबल ट्रस्ट बनाने की अर्जी खारिज- Read More »

IND VS BAN : युजवेंद्र चहल ने रचा इतिहास, पूरे किए 50 विकेट

News State Bureau  |   Updated On : November 10, 2019 10:41:14 PM
युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल (Photo Credit : फाइल फोटो )

New Delhi:  

भारत के स्‍पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने रविवार को इतिहास रच दिया. उन्‍होंने इस मैच में अपने 50 विकेट पूरे कर लिए. अब वे 50 विकेट लेने वाले भारत के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. यह आंकड़े T20 मैच के हैं. भारत और बांग्लादेश के के बीच तीसरे और आखिरी T20 मैच में भारत की नजरें इस साल घरेलू सरजमीं पर सबसे छोटे प्रारूप की पहली श्रृंखला जीतने पर होगी. वहीं भारतीय टीम श्रृंखला अपने नाम करने के साथ अगले साल खेले जाने वाले T20 विश्व कप के लिए कोर खिलाड़ियों की पहचान करना चाहेगी. श्रृंखला के पहले दो मैचों में हालांकि इस मामले में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की टीम में सफल वापसी के अलावा ज्यादा फायदा नहीं हुआ. चहल ने एक बार फिर साबित किया कि वह बीच के ओवरों में उनके पास विकेट निकालने की क्षमता है. आज का मैच उनके लिए यादगार बन गया. इसके लिए उन्‍हें सिर्फ एक ही विकेट की जरूरत थी जो उन्‍होंने आज ले लिया. युजवेंद्र चहल के लिए बड़ी बात है.
राजकोट में खेले गये दूसरे टी20 में चहल की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश को छह विकेट पर 153 रन पर रोक दिया था. फिर रही सही कसर कप्तान रोहित शर्मा में 85 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर पूरी कर दी. चाइनामैच गेंदबाज कुलदीप यादव की जगह टीम में चुने गये वाशिंगटन सुंदर काफी किफायती रहे लेकिन विकेट चटकाने के मामले में चहल से पीछे छूट गए। तेज गेंदबाज खलील अहमद ने दोनों मैचों में रन लुटाये जिससे इस मैच शारदुल ठाकुर को अंतिम 11 में जगह मिल सकती है जो दीपक चाहर के साथ नई गेंद साझा कर सकते हैं.
युजवेंद्र चहल T20 मैचों में 50 विकेट लेने से महज एक विकेट दूर हैं. भारत के लिए T20 मैचों में 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज अब तक सिर्फ दो ही है. भारत की ओर से रविचंद्रन अश्‍विन 52 और जसप्रीत बुमराह 51 विकेट ले चुके हैं. इसके अलावा और कोई भी गेंदबाज 50 विकेट T20 में नहीं ले सका है.
श्रेयस अय्यर और लोकेश राहुल की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर भारत ने तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 174 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. भारत ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर बांग्लादेश को 175 रनों का लक्ष्य दिया है. तीन मैचों की टी-20 सीरीज में दोनों टीमें फिलहाल 1-1 की बराबरी पर हैं. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. कप्तान रोहित शर्मा महज दो रन बनाकर शैफुल इस्लाम का शिकार हुए. इस्लाम ने शर्मा को क्लीन बोल्ड किया.
सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने राहुल के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी की. धवन (19) को भी इस्लाम ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद, मेजबान टीम की पारी को राहुल और अय्यर को संभाला. दोनों बल्लेबाजों ने सेट होने में थोड़ा सा समय लिया और फिर अपने शॉट खेलने शुरू किए. दोनों के बीच 59 रनों की अहम साझेदारी हुई. राहुल को 52 के निजी स्कोर पर आउट करके अल अमिन हुसैन ने मेहमान टीम के लिए खतरनाक बन रही इस साझेदारी को तोड़ा. राहुल ने 35 गेंदों की अपनी पारी में सात चौके लगाए.
अय्यर और ऋषभ पंत ने पांचवें विकेट के लिए 45 रन जोड़े. हालांकि, पंत इस मैच में भी कोई बड़ा योगदान नहीं दे पाए और छह के निजी स्कोर पर सौम्य सरकार का शिकार हुए. अय्यर (62) भी इसके बाद, ज्यादा देर टिक नहीं पाए और 144 के स्कोर पर सरकार का दूसरा शिकार बने.

First Published: Nov 10, 2019 10:34:55 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो