logo-image

बांग्लादेश से हारने के बाद ऐसा है टीम इंडिया का हाल, युजवेंद्र चहल ने दिया ये बड़ा बयान

टीम इंडिया के गेंदबाज युजवेंद्र चहल का कहना है कि दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मिली हार से भारत पर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ेगा.

Updated on: 05 Nov 2019, 06:34 PM

नई दिल्ली:

भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच 7 नवंबर को राजकोट में खेला जाएगा. सीरीज के दूसरे मैच के लिए दोनों टीमें राजकोट पहुंच चुकी हैं. बांग्लादेश ने यहां 3 नवंबर को दिल्ली में खेले गए पहले टी20 मैच में टीम इंडिया को हराकर सभी को चौंका दिया था. इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने न केवल 1-0 की बढ़त बनाई बल्कि भारत को दबाव में भी धकेल दिया. हालांकि, टीम इंडिया के गेंदबाज युजवेंद्र चहल का कहना है कि दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मिली हार से भारत पर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ेगा. इसके साथ ही चहल ने ये भी कहा कि टीम मैनेजमेंट भी टीम की हार को लेकर ज्यादा सीरियस नहीं है और न ही इसके लिए टीम पर कोई दबाव डाला गया है.

ये भी पढ़ें- दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने रचाई दूसरी शादी, मॉर्गन डीन को तलाक देकर रोमी लानफ्रांची को बनाया हमसफर

चहल ने मंगलवार को आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, "टीम पर किसी तरह का दबाव नहीं है. आप जानते हैं कि तीन मैच हैं और यह एक द्विपक्षीय सीरीज है न कि नॉकआउट फॉर्मेट. उस दिन बांग्लादेश ने हमसे अच्छा खेला था. हम जानते हैं कि हम उनसे बेहतर टीम हैं लेकिन बीते कुछ मैच देखे जाएं तो बांग्लादेश ने हमें हमेशा चुनौती दी है. मुश्फीकुर रहीम खासकर अच्छा खेले थे. दो मैच बचे हैं और हम एक मैच से पीछे हैं. हम अपने ऊपर विश्वास रखते हैं इसलिए हमारे ऊपर किसी तरह का दबाव नहीं है. हमें लगता है कि हम वापसी कर लेंगे."

ये भी पढ़ें- AUS vs PAK: स्टीव स्मिथ ने उधेड़ कर रख दी पाकिस्तान की बखिया, 7 विकेट से जीता ऑस्ट्रेलिया

बता दें कि इस समय टीम में विराट कोहली के साथ-साथ जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव जैसे बड़े गेंदबाज नहीं हैं. ऐसे में टीम की गेंदबाजी की पूरी जिम्मेदारी युजवेंद्र चहल के कंधों पर ही है. हालांकि चहल ने इस मामले पर बात करते हुए कहा कि उनके ऊपर गेंदबाजी का कोई खास दबाव नहीं है. चहल ने बताया कि टीम में मौजूद सभी गेंदबाजों के पास आईपीएल का अच्छा-खासा अनुभव है.

ये भी पढ़ें- तो इस वजह से लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे हैं ऋषभ पंत, एडम गिलक्रिस्ट ने बताई मुख्य वजह

चहल ने कहा, "टीम में मौजूद सभी गेंदबाजों ने आईपीएल मैच खेले हैं इसलिए उनके पास पर्याप्त अनुभव है. हालांकि उनके मुकाबले मैंने थोड़े ज्यादा टी-20 मैच खेले हैं. मैं सिर्फ चार ओवर डालूंगा और बाकी के 16 दूसरे गेंदबाजों को करने हैं. इसलिए अगर पूरी टीम अच्छी गेंदबाजी करती है तो हम जीतेंगे. यह सिर्फ एक गेंदबाज की बात नहीं है."