BREAKING NEWS
  • झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections 2019) में कुल 18 रैलियों को संबोधित करेंगें गृहमंत्री अमित शाह- Read More »
  • केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने खोया आपा, प्रदर्शनकारियों पर भड़के, कही ये बड़ी बात - Read More »
  • आयकर ट्रिब्यूनल ने गांधी परिवार को दिया झटका, यंग इंडिया को चैरिटेबल ट्रस्ट बनाने की अर्जी खारिज- Read More »

IND vs BAN: रोहित शर्मा के नाम दर्ज हो सकता है ये बड़ा रिकॉर्ड, गेल और अफरीदी ही कर चुके हैं ऐसा कारनामा

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 09, 2019 07:16:36 PM
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा (Photo Credit : getty images )

नई दिल्ली:  

भारत और बांग्लादेश के बीच रविवार को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 3 मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला जाएगा. दिल्ली में खेले गए पहले मैच में जहां बांग्लादेश ने भारत को पटखनी दी थी तो वहीं राजकोट में खेले गए दूसरे मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को बुरी तरह से पीट दिया था. अब दोनों टीमें इस सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं और नागपुर में निश्चित रूप से एक रोमांचक मैच होने की उम्मीद जताई जा रही है. टीम इंडिया के लिए सबसे खुशी की बात ये है कि कप्तान रोहित शर्मा बेहतरीन फॉर्म में हैं, जिसकी झलक राजकोट में देखने को मिल गई थी.

ये भी पढ़ें- घटिया प्रदर्शन के बावजूद ऋषभ पंत को मिली खुली छूट, रोहित बोले- जो कर रहे हैं करने दीजिए

रोहित शर्मा ने राजकोट में खेले गए मैच में 43 गेंदों में 85 रनों की तूफानी पारी खेली थी, जिसमें 6 छक्के और 6 चौके शामिल थे. विराट कोहली की गैर-मौजूदगी में भारत की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक और रिकॉर्ड हासिल करने के काफी करीब पहुंच चुके हैं. बांग्लादेश सीरीज में टीम की कप्तानी कर रहे रोहित रविवार को होने वाले सीरीज के तीसरे मैच में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 400 छक्के पूरे करने से दो कदम दूर हैं. रोहित अगर नागपुर में दो और छक्के लगा देते हैं तो वे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 400 छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों के क्लब में शामिल हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN, Dream 11: नागपुर में होगा हाई-वोल्टेज फाइनल, रोहित शर्मा पर लगा सबसे बड़ा दांव

वनडे में रोहित ने 232 छक्के मारे हैं, टेस्ट में उनके बल्ले से 51 छक्के निकले हैं और टी-20 में हिटमैन के नाम 115 छक्के दर्ज हैं. बता दें कि अभी तक सिर्फ दो खिलाड़ी ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 400 छक्के लगा पाए हैं. इस लिस्ट में पाकिस्तान के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज शाहिद अफरीदी और वेस्टइंडीज के विध्वंसक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम शामिल हैं. इस लिस्ट में शामिल होने वाले रोहित शर्मा तीसरे बल्लेबाज होंगे.

First Published: Nov 09, 2019 07:16:36 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो