logo-image

Ind vs Ban : आठवे मैच में ही मयंक अग्रवाल ने ठोक दिया तीसरा शतक

Mayank Agarwal third century : भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) शून्‍य पर आउट हो गए तो क्‍या हुआ. हिटमैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) नहीं चले तो क्‍या हुआ. चिंता की कोई बात नहीं, जब तक मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) हैं.

Updated on: 15 Nov 2019, 12:41 PM

New Delhi:

Mayank Agarwal third century : भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) शून्‍य पर आउट हो गए तो क्‍या हुआ. हिटमैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) नहीं चले तो क्‍या हुआ. चिंता की कोई बात नहीं, जब तक मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) हैं. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने एक बार फिर कमाल की पारी खेली. उन्‍होंने अपने टेस्‍ट करियर का तीसरा शतक आज बांग्‍लादेश के खिलाफ जड़ दिया. यह मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) का आठवां ही मैच है. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) उसी फार्म में बल्‍लेबाजी कर रहे हैं, जैसा प्रदर्शन उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच में दिखाया था. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को टेस्‍ट क्रिकेट खेलते हुए अभी एक साल भी पूरा नहीं हुआ है, लेकिन वे लगातार शानदार प्रदर्शन करते हुए टेस्‍ट में अपनी जगह सुरक्षित करने में कामयाब होते जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : शून्‍य पर आउट होकर भी विराट कोहली ने बना दिया रिकार्ड, कपिल देव की बराबरी की

मयंक अग्रवाल ने अपना शतक पूरा करने के लिए 183 रनों का सहारा लिया और अपनी पारी में 15 चौके और एक आसमानी छक्‍का जड़ा. मयंक अग्रवाल ने 54 रन से भी ज्‍यादा के औसत से रन बनाए. मयंक के शतक की ही बदौलत भारत के अब तक 200 रन पूरे हो गए हैं, वहीं भारत की लीड अब बांग्‍लादेश पर 50 रन से ज्‍यादा की हो गई है.
मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने अपना पहला टेस्‍ट 26 दिसंबर 2018 को आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेला था, उस मैच की पहली पारी में आस्‍ट्रेलिया की ही धरती पर उन्‍होंने 76 रन की अच्‍छी पारी खेली. हालांकि दूसरी पारी में वे ज्‍यादा कामयाब नहीं हो सके और 42 रन पर आउट हो गए.

यह भी पढ़ें ः टेनिस : नोवाक जोकोविक को हराकर एटीपी फाइनल्स के सेमीफाइनल में पहुंचे रोजर फेडरर

इसके बाद उसी आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में भी मयंक अग्रवाल ने 77 रन की पारी खेली. हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में मयंक अग्रवाल ने दोहरा शतक ठोक दिया था. उसके बाद दूसरे मैच भी उन्‍होंने 108 रन की शतकीय पारी खेली. तीसरे मैच में हालांकि वे दस ही रन बना सके. तब भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने मोर्चा संभाल लिया था और दोहरा शतक लगाया था.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN 1st Test Day 2 : मयंक अग्रवाल ने जड़ा शतक, भारत के 200 रन भी पूरे

भारतीय सलामी बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल अभी तक आस्‍ट्रेलिया, वेस्‍टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका की मजबूत टीमों के खिलाफ अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर चुके थे, ऐसे में कमजोर मानी जा रही बांग्‍लादेश के खिलाफ उन्‍हें एक बार फिर मौका मिला और इसका भरपूरा फायदा उन्‍होंने उठाया और शतक जड़ दिया. पहले टेस्‍ट के दूसरे दिन चेतेश्‍वर पुजारा अपना पचासा पूरा करने के बाद जल्‍दी आउट हो गए, वहीं विराट कोहली भी शून्‍य पर आउट होकर चलते बने, लेकिन दूसरे छोर पर टिके मयंक अग्रवाल लगातार अच्‍छी पारी खेलते रहे और शतक तक जा पहुंचे. हालांकि पहले ही दिन उनके साथी सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा भी सस्‍ते में आउट हो गए थे, इसके बाद भी मयंक अग्रवाल की पारी पर इसका कोई असर नहीं पड़ा, वे एक चट्टान की तरह खड़े रहे और रन ठोकते रहे.

यह भी पढ़ें ः एक अकेला ऐसा खिलाड़ी जो 130 करोड़ भारतीयों पर है भारी, जानें उसके आंकड़े और रिकार्ड

मयंक अग्रवाल किस तरह के बल्‍लेबाज इसकी बानगी इस बार से समझ सकते है कि भारत के पूर्व कलात्‍मक बल्‍लेबाज वीवीएस लक्ष्मण उनकी तारीफ कर चुके हैं. लक्ष्मण ने एक कार्यक्रम में कहा था कि अग्रवाल सॉलिड बल्लेबाज हैं. उन्होंने इस मैच को घरेलू मैच की तरह लिया. खिलाड़ी आमतौर पर इंटरनेशनल मैचों में अलग तरीके से खेलते हैं लेकिन मयंक ने अपना स्टाइल बरकरार रखा है. वह मानसिक तौर पर काफी मजबूत हैं और अपने रोल मॉडल सहवाग की तरह निडर होकर खेलते हैं.