BREAKING NEWS
  • दिल्ली में फिर लगी भयंकर आग, 21 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर मौजूद- Read More »

IND VS BAN : दिन-रात टेस्ट में ईडन का माहौल टी-20 या वनडे जैसा होगा

आईएएनएस  |   Updated On : November 21, 2019 09:41:23 AM
कोलकाता का ईडन गार्डन्स स्टेडियम

कोलकाता का ईडन गार्डन्स स्टेडियम (Photo Credit : https://twitter.com/BCCI/status/1197091124164222976 )

कोलकाता :  

India vs Bangladesh second test : बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाजी कोच डेनियल विटोरी (Daniel Vettori) ने कहा है कि दिन-रात टेस्ट का भविष्य बेहतर है और उन्हें उम्मीद है कि भारत और बांग्लादेश के बीच शुक्रवार से शुरू हो रहे दिन-रात टेस्ट (first day night test) मैच में ईडन गार्डंस स्टेडियम में माहौल वनडे या टी-20 जैसा होगा. विटोरी (Daniel Vettori) ने मैच से दो दिन पहले मीडिया से कहा, यह टेस्ट क्रिकेट का बड़ा हिस्सा है. हकीकत यह है कि यहां काफी सारे लोग होंगे तो आपको मानना होगा कि यह कितना अहम है. मुझे लगता है कि लोग जिस तरह से अपना समय प्रबंधन करेंगे वो रोचक होगा. इसलिए जब आप टेस्ट मैच को रात तक बढ़ा देते हैं तो आप कई लोगों को करीब ला सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः तीन सेकेंड में मान गए थे विराट कोहली, दिन-रात टेस्ट मैच के लिए उत्साहित है सौरव गांगुली

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी ने कहा, गुलाबी गेंद (pink ball cricket) से मेरा अनुभव सिर्फ टीवी पर रहा है. मुझे यह देखना पसंद है. यह भविष्य का बड़ा हिस्सा है, लेकिन इसे दिन के टेस्ट मैच के साथ संतुलन बनाना होगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly)के बोर्ड में आने के बाद से भारत के पहले दिन-रात टेस्ट मैच का रास्ता साफ हुआ है. विटोरी ने कहा, यहां वनडे या टी-20 जैसा माहौल हो सकता है. यहां काफी भीड़ रहने वाली है. विराट कोहली बल्लेबाजी करने आएंगे तो उन्हें टी-20 जैसा महसूस होगा. इन खिलाड़ियों को वो माहौल मिल सकता है जो अभी तक टेस्ट मैच में किसी भी खिलाड़ी को नहीं मिला होगा.

यह भी पढ़ें ः पिंक बॉल को खेलना और गेंदबाजी करना ही नहीं, विकेटकीपिंग करना भी चुनौतीपूर्ण

ईडन की विकेट पर हल्की घास देखी जा सकती है जो निश्चित तौर पर तेज गेंदबाजों की मददगार होगी. विटोरी से जब पूछा गया कि क्या यहां स्पिनरों को मदद मिल सकती है तो उनका जवाब था, स्पिनर गुलाबी गेंद टेस्ट में बड़ा रोल निभा सकते हैं. यहां यह थोड़ा सा अलग होगा क्योंकि सूर्यास्त जल्दी हो जाता है. इसलिए मैच का अहम हिस्सा आम स्थिति में जो क्रिकेट खेली जाएगी, वो होगा. इसलिए इस मैच में स्पिनरों की अहमियत कम नहीं होगी.

यह भी पढ़ें ः इंटरनेशनल मेंस वीक पर सचिन तेंदुलकर ने पुरुषों को दिया खास संदेश, आप भी पढ़ें

सौरव गांगुली, रवि शास्त्री ने ईडन गार्डंस पिच का निरीक्षण किया

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बुधवार को करीब आधे घंटे के लिए ईडन गार्डंस पिच को जांचा. इस मैदान पर 22 नवंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच दिन-रात का टेस्ट मैच शुरू होगा. दोनों टीमें पहली बार पिंक बॉल से टेस्ट मैच खेलेंगी. सौरव गांगुली के कुछ ही देर बाद भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी पिच का जायजा लिया. उन्हें मंगलवार को ही पिच की जांच करनी थी, लेकिन कोलकाता देरी से पहुंचने के कारण वह सीधा टीम होटल चले गए थे.
मंगलवार को गांगुली मुंबई में थे और बुधवार को स्टेडियम पहुंचे. उनके आने से कुछ समय पहले ही बांग्लादेश ने नेट सेशन खत्म किया था. सौरव गांगुली बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) के क्यूरेटर सुजान मुखर्जी के साथ पिच देखने गए. सौरव गांगुली ने पिच देखने के बाद खुश होकर कहा, पिच अच्छी लग रही है. मैं काफी उत्साहित हूं. आपने आखिरी टेस्ट मैच कौनसा देखा था जिसमें शुरुआती चार दिनों के सभी टिकट बिक गए थे. पिछले सप्ताह ही सौरव गांगुली ने कहा था, आप भारतीय क्रिकेट के दिग्गजों को खाली स्टैंड में नहीं देख सकते. यहां शुरूआती तीन दिन आपको फुल हाउस देखने को मिलेगा.

First Published: Nov 21, 2019 09:41:23 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो