IND VS BAN Day Night Test : सबसे पहले कोलकाता पहुंचेंगे विराट कोहली और अजिंक्‍य रहाणे, जानें बाकी कब आएंगे

News State Bureau  |   Updated On : November 19, 2019 07:40:48 AM
विराट कोहली

विराट कोहली (Photo Credit : फाइल फोटो )

New Delhi:  

IND VS BAN Day Night Test : भारतीय कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे शुक्रवार से बांग्लादेश के साथ होने वाले पहले दिन-रात टेस्ट मैच के लिए सबसे पहले कोलकाता पहुंचेंगे. बांग्लादेश और भारत की टीमें 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डेन स्टेडियम में पहली बार दिन-रात प्रारूप का टेस्ट मैच खेलेंगी, जिसमें गुलाबी गेंद का इस्तेमाल किया जाएगा.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली को शून्‍य पर आउट करने वाला गेंदबाज मोहम्‍मद शमी की शरण में, गुलाबी गेंद पर लिए टिप्‍स

सोमवार को प्राप्त हुई जानकारी के मुताबिक विराट कोहली और अजिंक्‍य रहाणे मंगलवार सुबह करीब नौ बजकर 40 मिनट पर पहुंचेंगे जबकि बाकी टीम बाद में आएगी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अभी यह तय नहीं है कि कप्तान विराट कोहली ईडन गार्डन्स जाकर पिच का मुआयना करेंगे या नहीं. विराट कोहली और अजिंक्‍य रहाणे के अलावा रोहित शर्मा बुधवार तड़के करीब दो बजे जबकि मोहम्मद शमी और उमेश यादव इसी दिन सुबह नौ बजकर 35 मिनट पर कोलकाता पहुंचेंगे. तीसरे गेंदबाज ईशांत शर्मा मंगलवार रात 10 बजकर 45 मिनट पर और बाकी टीम बांग्लादेश टीम के साथ मंगलवार दोपहर 12.30 बजे पहुंचेगी. भारतीय टीम इंदौर में पहला टेस्ट मैच पारी और 130 रन से जीतकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है.

यह भी पढ़ें ः टिम पेन ने डेविड वार्नर की टिप्पणी पर बेन स्टोक्स को लताड़ा, जानें पूरा मामला

यह भारत में ही पहला डे नाइट टेस्ट नहीं, बल्‍कि भारतीय टीम के लिए भी पहला दिन रात का टेस्‍ट होगा. यह मैच कई मायनों में महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है. 22 अक्‍टूबर से खेला जाने वाला यह मैच पिंक बॉल से खेला जाएगा. इसके लिए भारतीय टीम तैयारी कर रही है, यह न सिर्फ भारत के लिए, बल्‍कि बांग्‍लादेश के लिए भी चुनौतीपूर्ण होने जा रहा है. इस मैच में अब चंद दिन ही बचे हैं.

यह भी पढ़ें ः एक मैच में पड़े 25 छक्‍के, इस खिलाड़ी ने 36 गेंद पर जड़े 71 रन

इस मैच से भारतीय क्रिकेट में एक अध्याय की शुरुआत होगी. यह मैच बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली के प्रयासों से हो रहा है. सौरव गांगुली पहले से डे-नाइट टेस्ट के समर्थक रहे हैं और उन्होंने इसके लेकर पहले भी आवाज उठाई थी. लेकिन तब भारतीय खिलाड़ी इसके लिए तैयार नहीं थे, वहीं बोर्ड ने भी ज्‍यादा जोर इस पर नहीं दिया. इस बार बीसीसीआई अध्‍यक्ष बनने के बाद पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने सबसे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को मनाने का काम किया और इसमें वे कामयाब भी हो गए हैं. वहीं सौरव गांगुली के लिए बड़ी सफलता यह भी है कि वे बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को भी राजी करने में सफल रहे हैं.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published: Nov 19, 2019 07:40:48 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो