logo-image

IND vs BAN: बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने दिया विराट का साथ, बोले- डे-नाइट टेस्ट से पहले अभ्यास मैच जरूरी

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट इतिहास के पहले डे-नाइट टेस्ट को एक मेगा इवेंट बनाने के लिए कोलकाता में जबरदस्त इंतजाम कराए हैं.

Updated on: 21 Nov 2019, 07:04 PM

नई दिल्ली:

भारत और बांग्लादेश की टीमें शुक्रवार से शुरू हो रहे कोलकाता टेस्ट के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. 22 से 26 नवंबर तक खेले जाने वाला ये डे-नाइट टेस्ट ईडन गार्डंस में खेला जाएगा, जिसके लिए बीसीसीआई ने खास तैयारियां की हैं. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट इतिहास के पहले डे-नाइट टेस्ट को एक मेगा इवेंट बनाने के लिए कोलकाता में जबरदस्त इंतजाम कराए हैं.

ये भी पढ़ें- ISSF Shooting: एलावेनिल वेलारिवन और दिव्यांश सिंह पंवार ने भी जीता स्वर्ण पदक

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कोलकाता टेस्ट की पूर्वसंध्या पर कहा कि डे-नाइट टेस्ट से पहले एक डे-नाइट अभ्यास मैच होना चाहिए. विराट कोहली की बातों को बल देते हुए बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने भी डे-नाइट टेस्ट से पहले अभ्यास मैच की वकालत की. मोमिनुल ने कहा कि यदि पिंक बॉल मैच से पहले अभ्यास मैच खेलने का मौका मिले तो ये शानदार होगा.

ये भी पढ़ें- हॉकी की भारी गेंद जैसी लगती है गुलाबी गेंद, फील्डिंग में चुनौती के लिये तैयार: विराट कोहली

मोमिनुल ने मैच की पूर्वसंध्या पर गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हम चाहेंगे कि दिन-रात टेस्ट मैच से पहले एक अभ्यास मैच हो. इस मैच से पहले हमारा कोई अभ्यास मैच नहीं था. अब हम इस पर ज्यादा नहीं सोच सकते. हमें उस पर ध्यान देना होगा जो हमारे पास है." भारतीय तिकड़ी मोहम्मद शमी, उमेश यादव और ईशांत शर्मा को विश्वस्तरीय गेंदबाज बताते हुए बांग्लादेशी कप्तान ने कहा कि ये तीनों गेंदबाज रोशनी में और ज्यादा घातक होंगे.

ये भी पढ़ें- भारत और बांग्लादेश खेलेंगे इतिहास का 12वां डे-नाइट टेस्ट मैच, यहां देखें सभी आंकड़ें

उन्होंने कहा, "भारत के पास विश्व स्तरीय गेंदबाज है. रोशनी में खेलना, यह और ज्यादा चुनौतीपूर्ण होने वाली है. लेकिन हम इसे सकारात्मक रूप से ले रहे हैं. मुझे लगता है कि ना केवल बांग्लादेश के लिए बल्कि किसी भी टीम के लिए यह चुनौतीपूर्ण होगी."

यह पूछे जाने पर कि ट्विलाइट पीरियड के होने से यह अधिक चुनौतीपूर्ण होगा, कप्तान ने कहा, "ट्विलाइट को लेकर ज्यादा चर्चा नहीं हुई है. हमने रोशनी में अभ्यास किया है. इसलिए मुझे नहीं लगता है कि यह एक समस्या होना चाहिए."