logo-image

IND vs BAN: टीम इंडिया आज राजकोट में लेगी दिल्ली का बदला, बांग्लादेश के पास सीरीज जीतने का सुनहरा मौका

ये काफी लंबे समय से देखा जा रहा है कि रोहित शर्मा के जल्दी आउट होने के बाद टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज लंबी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पा रहा.

Updated on: 07 Nov 2019, 07:15 AM

New Delhi:

भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाने वाला 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच ये मैच शाम 7 बजे शुरू होगा. सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश ने भारत को 7 विकेट से हराकर 1-0 की महत्वपूर्ण बढ़त बना ली है. हालांकि, बांग्लादेश की इस बढ़त से भारत को कोई खास नुकसान होता नहीं दिखाई दे रहा है. टीम इंडिया, बांग्लादेश टीम से हर क्षेत्र में काफी मजबूत है. लेकिन रोहित शर्मा इस बात को बहुत अच्छी तरह से जानते हैं कि बांग्लादेश को हल्के में नहीं लिया जा सकता. पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया भी बांग्लादेश से सतर्क हो गई है और वे आज कुछ अलग तैयारियों के साथ मैदान में उतरेंगे. वहीं दूसरी ओर, पहले मैच में ही जीत दर्ज करने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम के हौसले बुलंद हैं और वे राजकोट टी20 में भी भारत को हराने के लिए जी-जान लगा देंगे.

ये भी पढ़ें- ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में कॉमेंट्री कर सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी, BCCI को भेजा गया प्रस्ताव

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में भारत की हार की कई वजहें थीं. ये काफी लंबे समय से देखा जा रहा है कि रोहित शर्मा के जल्दी आउट होने के बाद टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज लंबी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पा रहा. दिल्ली टी20 में भी ठीक ऐसा ही हुआ, रोहित के आउट होने के बाद केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और शिवम दुबे भी सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए. शिखर धवन ने बेशक 41 रनों की पारी खेली थी, लेकिन उन्होंने इस पारी के लिए 42 गेंदें खेली थीं जो टी20 के लिहाज से काफी ज्यादा थीं. गेंदबाजी में भी भारत का प्रदर्शन उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा था. युजवेंद्र चहल को छोड़ दिया जाए तो किसी भी गेंदबाज ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित नहीं किया था. खलील अहमद की गेंदबाजी टीम के लिए बड़ा सिरदर्द बन सकती है.

ये भी पढ़ें- बांग्लादेश से हारने के बाद ऐसा है टीम इंडिया का हाल, युजवेंद्र चहल ने दिया ये बड़ा बयान

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि दिल्ली की तरह राजकोट में भी बांग्लादेश की जुनूनी टीम रोहित की सेना पर भारी पड़ सकती है. खासतौर पर टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम और सौम्य सरकार ने दिल्ली में ही अपने इरादों को साफतौर पर स्पष्ट कर दिया है कि वे भारत में कुछ बड़ा करके ही वापस लौटेंगे. खैर टीम इंडिया को दिल्ली टी20 को बीता मैच सोचकर आगे बढ़ना होगा और उससे सबक लेकर राजकोट के मैदान में उतरना होगा. रोहित के साथ-साथ पूरी टीम इस बात को बखूबी जानती है कि राजकोट में बांग्लादेश से कैसे निपटना है, ताकि सीरीज में 1-1 की बराबरी की जाए. सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 10 नवंबर को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा.