logo-image

IND vs AUS : टीम इंडिया का आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खराब प्रदर्शन, पूरी टीम 255 रन पर ही सिमटी

भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मंगलवार को पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर 49.1 ओवर में 255 रन बनाए.

Updated on: 14 Jan 2020, 05:38 PM

Mumbai:

भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मंगलवार को पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर 49.1 ओवर में 255 रन बनाए. भारत की तरफ से शिखर धवन ने सबसे ज्‍यादा 74 रन बनाए. आस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क ने तीन जबकि पैट कमिन्स और केन रिचर्डसन ने दो-दो विकेट लिए.

आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत को 49.1 ओवरों में 255 रनों पर रोक दिया. एक बार फिर भारत के शीर्ष क्रम ने अपना काम किया लेकिन मध्य क्रम और निचला क्रम पूरी तरह से विफल रहा. शिखर धवन ने 74 और लोकेश राहुल ने 47 रनों की पारी खेली. बाकी का कोई और बल्लेबाज बड़ा योगदान नहीं दे सका. ऋषभ पंत 28 और रवींद्र जडेजा ने 27 रन रन बनाए. आस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क ने तीन, पैट कमिंस तथा केन रिचर्डसन ने दो-दो और एडम जाम्पा तथा एश्टन अगर ने एक-एक विकेट लिया.

भारतीय बल्लेबाजों की बात की जाए तो सिर्फ शिखर धवन ही अर्धशतक जमा सके. उन्होंने 91 गेंदों पर नौ चौके और एक छक्के की मदद से 74 रनों की पारी खेली. उनके सलामी जोड़ीदार रोहित शर्मा सिर्फ 10 रन ही बना पाए. मिशेल स्टार्क ने रोहित को 13 के कुल स्कोर पर डेविड वार्नर के हाथों कैच कराया. रोहित की वापसी से लोकेश राहुल को नंबर-3 पर भेजा गया. राहुल और धवन ने टीम के स्कोरबोर्ड को अच्छे से चलाते हुए दूसरे विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी की. राहुल अर्धशतक पूरा करने से तीन रन पहले ही एश्टन अगर की गेंद पर स्टीव स्मिथ को कैच देकर पवेलियन लौट लिए. उन्होंने 61 गेंदों का सामना कर चार चौके मारे. कुछ देर बाद पैट कमिंस ने धवन को आउट कर भारत का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 140 रन कर दिया.
लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने चौथे नंबर पर आए कप्तान विराट कोहली को 16 के निजी स्कोर से आगे नहीं जाने दिया. कोहली के जाने के बाद एक बार फिर भारतीय मध्य क्रम और निचले क्रम की परीक्षा थी जिसमें वो पूरी तरह से विफल रहा. श्रेयस अय्यर चार, रवींद्र जडेजा 25, ऋषभ पंत 28 अंतिम ओवरों में तेजी से रन नहीं जुटा पाए सस्ते में आउट हो लिए. कुलदीप यादव ने 17, शार्दूल ठाकुर ने 13 और मोहम्मद शमी ने 10 रनों का योगदान देते हुए भारत को ढाई सौ पार पहुंचा. आस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. कमिंस और रिचर्डसन को दो-दो सफलताएं मिलीं। जाम्पा और एश्टन के हिस्से एक-एक विकेट आया.