BREAKING NEWS
  • IND vs SA: टीम इंडिया के लिए 'निर्दयी' रहा है बेंगलुरू का चिन्नास्वामी स्टेडियम, देखें आंकड़े- Read More »

Ind vs Aus: दूसरे वनडे के लिए टीम इंडिया में हो सकता है ये बदलाव, सीरीज में बने रहने के लिए जीतना ही होगा

News State Bureau  |   Updated On : January 14, 2019 10:21:08 AM
image: BCCI

image: BCCI

नई दिल्‍ली:  

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच भारत 34 रन गंवा चुका है. दूसरा वनडे एडिलेड में मंगलवार को खेला जाएगा. इस मैच में भारत (Team India) को हर हाल में जीतना ही होगा. हारने पर सीरीज (Ind Vs Aus) हाथ से निकल जाएगी. जीत हासिल करने के लिए इस अहम मैच में भारतीय कप्तान Virat kohali और टीम मैनेजमेंट एक बदलाव कर सकते हैं. दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) की जगह केदार जाधव (Kedar Jadhav) को अंतिम ग्यारह खिलाड़ियों में शामिल किया जा सकता है. कार्तिक ने सिडनी में खेले गए पहले वनडे मैच में 21 गेंदों में 12 रन बनाए थे. इस दौरान वो एक भी गेंद को बाउंड्री का पार नहीं पहुंचा सके थे.

इसके अलावा हार्दिक पंड्या और केएल राहुल के सस्पेंड होने के बाद विजय शंकर और पिछले साल अंडर-19 वर्ल्डकप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे बल्लेबाज शुभमन गिल को टीम में शामिल हो सकते हैं. अगर टीम इंडिया इस मैच को हार जाती है तो उसकी वर्ल्ड कप की तैयारियों को झटका लगेगा, क्योंकि अब 11 वनडे के बाद वर्ल्डकप में उतरना है. इसके अलावा भारत 7 साल में ऑस्ट्रेलिया में चौथी सीरीज गंवाएगा. इससे पहले सीबी सीरीज 2012, ट्राएंगुलर सीरीज 2015 और 2016 की द्विपक्षीय सीरीज भारत गंवा चुका है.

7 साल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया में कुल 18 वनडे खेले हैं. 4 में जीत मिली है. 12 मैच हारे, एक बेनतीजा और एक टाई रहा. भारत ने आखिरी बार 2008 में ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज जीती थी.बता दें 2012 में धोनी ने अंतिम 4 गेंद में 12 रन बनाकर जीत दिलाई थी महेंद्र सिंह धोनी की फॉर्म भारत के लिए बड़ी चिंता है. पिछले मैच में धोनी ने 51 रन बनाए, लेकिन 96 गेंदें खेलकर. धोनी ने एडिलेड में बतौर फिनिशर करिअर की सबसे अच्छी पारियों में से एक खेली है. एडिलेड में 2012 में भारत को जीत मिली थी. मैच में धोनी ने आखिरी 4 गेंद में 12 रन बनाकर मैच जिताया था.

First Published: Jan 14, 2019 09:45:10 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो