IND VS AUS : शिखर धवन, विराट कोहली और केएल राहुल का जलवा, भारत ने बनाए 340 रन

News State Bureau  |   Updated On : January 17, 2020 05:26:12 PM
भारत बनाम आस्‍ट्रेलिया दूसरा वन डे मैच

भारत बनाम आस्‍ट्रेलिया दूसरा वन डे मैच (Photo Credit : आईसीसी ट्वीटर )

New Delhi:  

भारत और आस्‍ट्रेलिया के बीच चल रही सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय बल्‍लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, भारत ने आस्‍ट्रेलिया के सामने 341 रन का लक्ष्य रखा. भारत को पहले मैच में 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था, उसके बाद दूसरे मैच में भारत ने तगड़ा पलटवार किया. शिखर धवन, विराट कोहली और केएल राहुल के अर्धशतकों की मदद से भारत ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शुक्रवार को छह विकेट पर 340 रन बनाए. भारतीय बल्लेबाजों के पिच पर दौड़ने के कारण भारत को पांच पेनल्टी रन का खामियाजा भुगतना पड़ा. इस तरह से आस्ट्रेलिया बिना किसी नुकसान के पांच रन से अपनी पारी आगे बढ़ाएगा. भारत की तरफ से धवन ने 96, कोहली ने 78 और राहुल ने 80 रन बनाए. इसके अलावा कप्तान सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 42 रन का योगदान दिया. आस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जंपा ने तीन और केन रिचर्डसन ने दो विकेट लिए. आस्ट्रेलिया पहला मैच दस विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है.

भारत के लिए शिखर धवन ने 90 गेंदों पर 13 चौके और एक छक्के की मदद से 96 रन बनाए. कप्तान विराट कोहली ने 76 गेंदों पर 78 रन बनाए. उनकी पारी में छह चौके शामिल रहे. लोकेश राहुल ने अंतिम ओवरों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 52 गेंदों पर 80 रनों की पारी खेली. उनकी पारी में छह चौके और तीन छक्के शामिल रहे. बल्लेबाजों के पिच पर दौड़ने के कारण भारतीय टीम पर पांच रनों की पेनाल्टी लगाई गई. इस कारण अब आस्ट्रेलियाई टीम बिना कोई विकेट गंवाए पांच रनों से आगे खेलना शुरू करेगी.

इस मैच में रोहित शर्मा भले जल्‍दी आउट हो गए हों, लेकिन उन्‍होंने एक अनोखा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया. रोहित शर्मा अब सबसे तेजी से 7000 वनडे रन बनाने वाले ओपनर बन गए हैं. रोहित ने सचिन तेंदुलकर और हाशिम अमला को पीछे छोड़ा. रोहित ने आस्ट्रेलिया के साथ यहां खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में 42 रन बनाए और इसी दौरान उन्होंने इस मुकाम को हासिल किया. रोहित 7000 वनडे रन बनाने वाले चौथे भारतीय सलामी बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले सचिन, सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग यह मुकाम हासिल कर चुके हैं. भारत के लिए तीनो फारमेट मे ओपनिंग करने वाले रोहित अब बेंगलुरू में होने वाले तीसरे तथा अंतिम मुकाबले में अपने करियर में 9 हजार रन पूरे करेंगे. इसके लिए रोहित को चार रनों की जरूरत है.

First Published: Jan 17, 2020 05:12:45 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो