logo-image

IND Vs AUS : ऋषभ पंत की जगह संजू सैमसन नहीं, यह विकेटकीपर टीम में शामिल

भारत और आस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेली जा रही तीन वन डे मैचों की सीरीज से ऋषभ पंत (Rishabh Pant) तो फिलहाल दूसरे मैच से बाहर हैं, लेकिन उनकी जगह दूसरे विकेट कीपर बल्‍लेबाज को टीम में शामिल किया गया है.

Updated on: 17 Jan 2020, 02:12 PM

New Delhi:

भारत और आस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेली जा रही तीन वन डे मैचों की सीरीज से ऋषभ पंत (Rishabh Pant) तो फिलहाल दूसरे मैच से बाहर हैं, लेकिन उनकी जगह दूसरे विकेट कीपर बल्‍लेबाज को टीम में शामिल किया गया है. अगर आप सोच रहे हैं कि यह संजू सैमसन (Sanju Samson) होंगे तो नहीं, आप गलत हैं. ऋषभ पंत की जगह केएस भरत (KS Bharat) को टीम में शामिल किया गया है. वे जल्‍द ही टीम के साथ जुड़ जाएंगे, हालांकि दूसरे मैच में केएल राहुल ही खेल रहे हैं. वे टीम में तो पहले से ही थे, लेकिन अब वे विकेट कीपर की भूमिका भी निभाएंगे. हालांकि सीरीज के आखिरी वन डे से पहले ऋषभ पंत ठीक हो पाएंगे या नहीं, यह अभी पुख्‍ता तौर पर नहीं कहा जा सकता. 

यह भी पढ़ें ः सानिया मिर्जा होबार्ट इंटरनेशनल महिला युगल फाइनल में पहुंचीं

आंध्र प्रदेश के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को ऋषभ पंत के विकल्प के तौर पर शुक्रवार को भारतीय टीम में शामिल किया गया. भरत ने अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन 74 प्रथम श्रेणी मैचों में 4143 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट T20 क्रिकेट में सौ से ऊपर है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने राजकोट में दूसरे वनडे के लिए केएस भरत को टीम में चुना है. उन्होंने कहा, संजू सैमसन और ईशान किशन न्यूजीलैंड में भारत ए टीम का हिस्सा हैं. चयन समिति ने केएस भरत को बैकअप विकेटकीपर के रूप में चुना है. ऋषभ पंत को रिहैबिलिटेशन के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी भेजा गया है. ऋषभ पंत को मुंबई में पहले वनडे में हेलमेट पर गेंद लगने से चोट लगी थी.

यह भी पढ़ें ः IND Vs AUS 2nd ODI LIVE : भारत की बल्‍लेबाजी शुरू, रोहित और धवन क्रीज पर आए

बीसीसीआई की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, चूंकि संजू सैमसन और ईशान किशन इस समय इंडिया-ए के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर हैं इसलिए चयन समिति ने केएस भरत को बैकअप विकेटकीपर के तौर टीम में शामिल किया है. बयान के मुताबिक, यह फैसला ऋषभ पंत के बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) जाने के बाद लिया गया जहां वे अपनी रिहैब प्रक्रिया से गुजरेंगे. उन पर एनसीए निगरानी रखेगा और इसके बाद ही बेंगलुरू में होने वाले तीसरे वनडे में उनकी उपलब्धता को लेकर फैसला किया जाएगा.