IND vs AUS : जसप्रीत बुमराह की यार्कर और बाउंसर से हैरान रह गए थे डेविड वार्नर, फिर ये किया

Bhasha  |   Updated On : January 15, 2020 02:58:00 PM
डेविड वार्नर

डेविड वार्नर (Photo Credit : https://twitter.com )

Mumbai:  

India vs Australia One Day Series : आस्‍ट्रेलिया ने पहले वन डे मुकाबले में भले भारत को दस विकेट से करारी मात दी हो और देखने में लग रहा हो कि आस्‍ट्रेलिया के सलामी बल्‍लेबाजों पर भारतीय गेंदबाजों का कोई असर ही नहीं हुआ. लेकिन दरअसल ऐसा था नहीं. आस्‍ट्रेलियाई (India vs Australia) बल्‍लेबाज भी भारतीय गेंदबाजों के खौफ में थे और वे जानते थे कि भारतीय गेंदबाज कभी भी हावी हो सकते हैं. ऐसे में आस्‍ट्रेलिया के बल्‍लेबाजों एरॉन फिंच (Aaron Finch) और डेविड वार्नर (David Warner) ने कुछ नहीं किया और शुरुआत में गेंदबाजी देखी ताकि मौका मिलते ही उन पर हमला बोला जा सके. आस्‍ट्रेलिया की यह रणनीति काम आई और वे दस विकेट से जीतने में कामयाब हो गए. मैच के बाद इस बात का खुलासा खुद डेविड वार्नर ने ही किया है. 

यह भी पढ़ें ः IND VS AUS : शिखर धवन का बड़ा बयान, देश के लिए कहीं भी खेलने के लिए तैयार

आस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वार्नर ने कहा कि वह वनडे सीरीज के शुरूआती मैच में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के यार्कर और बाउंसर से हैरान रह गए थे. वानखेड़े स्टेडियम में भारत के खिलाफ भारत की 10 विकेट की जीत में डेविड वार्नर 128 रन बनाकर नाबाद रहे थे, उन्होंने जसप्रीत बुमराह की गेंदों का डटकर सामना किया. कप्तान एरोन फिंच ने भी नाबाद 110 रन की पारी खेली थी, जिससे आस्ट्रेलिया ने काफी ओवर रहते जीत हासिल कर ली थी. यह पूछने पर कि जसप्रीत बुमराह और चाइनामैन कुलदीप यादव की गेंदों का सामना करने के लिए उन्होंने कैसे तैयारी की, डेविड वार्नर ने कहा, इसके लिए आपको अच्छी तरह सीधे खड़े रहना होता है. मैं नहीं सोच सकता कि ब्रेट ली जैसा गेंदबाज बाउंड्री से भागकर आते हुए अचानक से 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने लगे, इसके लिए आपको आदी होने के लिए थोड़ा समय लगता है और बुमराह के पास यह कौशल है.

यह भी पढ़ें ः IND VS AUS : अभी राजकोट नहीं जाएंगे ऋषभ पंत, मैच खेलने पर भी संदेह

डेविड वार्नर ने कहा, जसप्रीत बुमराह के बाउंसर आपको हैरान करते हैं, उसके यार्कर भी आपको हैरान कर सकते हैं और फिर वह ‘चेंज-अप’ फेंकता है, जो बहुत मुश्किल है. यह उसी तरह है जैसे लसिथ मलिंगा शुरू में किया करता था, वह 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करता था और उन्हें स्विंग कराता था. डेविड वार्नर ने कहा, लेकिन आप जानते हो कि आपको यार्कर और बाउंसर का सामना करना होगा, लेकिन यह निर्भर करता है कि आप इनका सामना कैसे करते हो जो बहुत ही अलग हैं.

कुलदीप यादव की गेंदबाजी के बारे में उन्होंने स्वीकार किया कि इस चाइनामैन गेंदबाज की गेंदों को समझना मुश्किल था. उन्होंने कहा, कुलदीप यादव की गेंदबाजी में भी ‘चेंज-अप’ है. मुझे लगता है कि वह इन दिनों थोड़ा धीमी गेंदबाजी कर रहा है, वह राशिद खान से काफी अलग है जो 100 किमी प्रति रफ्तार से गेंदबाजी करता है. दूधिया रोशनी में मुझे लगता है कि बाएं हाथ के चाइनामैन का सामना करना बहुत मुश्किल होता है.

First Published: Jan 15, 2020 02:58:00 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो